साउथ अफ्रीका के अमला-डि कॉक ने वनडे में दिलाई वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मुकाबलों के पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल कर एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. जिसमे साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ बिना कोई विकेट खोये 282 रन बनाकर 10 विकेट से जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका बिना किसी नुकसान के सबसे बड़ा लक्ष्य (279 रन) बनाकर जितने वाली टीम बन गई. इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 278/7 रन बनाए. जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने बिना कोई विकेट खोए 282 रन बनाकर 10 विकेट से जीत हासिल की.

तीन वनडे मुकाबलों के पहले ही मैच में द. अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने 145 गेंदों में 168 रन, जबकि हाशिम अमला ने 112 गेंदों में 110 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही अमला और डि कॉक ने इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय ने श्रीलंका के खिलाफ एजबेस्टन में 2016 (24 जून) में 255 रनों के टारगेट को बिना किसी नुकसान के प्राप्त किया था. 

बता दे कि अमला और डि कॉक की सलामी जोड़ी वनडे में पहले विकेट के लिए साझेदारी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पायी है. यह रिकॉर्ड श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और उपुल थरंगा के नाम हैं. जिन्होंने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ 286 रनों की भागीदारी की थी. वही अमला और डि कॉक ने अटूट 282 रनो की साझेदारी की है. 

अंडर-19: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हुआ एलान

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने पाक को किया 3-1 से चित

फीफा अंडर-17 विश्व कप: सोमवार से शुरू होगी महा टक्कर

प्रतिबन्ध के बाद शारापोवा ने जीता अपना पहला खिताब

भारत की मेजबानी पर भावुक हुए वॉर्नर, देखें क्या कहा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -