दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए संस्करण के कारण हुई भारी वृद्धि
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए संस्करण के कारण हुई भारी वृद्धि
Share:

दक्षिण अफ्रीका ने घोषणा की है कि कोरोनावायरस के एक नए संस्करण में घातक बीमारी फैल रही है, जिसमें अधिक संख्या में पुष्टि के मामले, अस्पताल और मौतें हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों और वैज्ञानिकों की देश की वायरस रणनीति के अनुसार, नया संस्करण, जिसका नाम 501.V2 है, नए दक्षिण अफ्रीकी पुष्ट संक्रमणों में प्रमुख है।

सरकार की मंत्रिस्तरीय सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर सलीम अब्दुल करीम ने कहा, "यह अभी भी बहुत जल्दी है लेकिन इस स्तर पर, प्रारंभिक आंकड़ों से पता चलता है कि दूसरी लहर में वायरस का बोलबाला है जो पहली लहर की तुलना में तेजी से फैल रहा है।" अब्दुल करीम ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका ने बीमारी के पहले उछाल में अनुभव की तुलना में नई लहर में कई और मामले देख सकते हैं। अगस्त महीने में पहली लहर के दौरान रिकॉर्ड 8,300 के पिछले उच्च स्तर को पार करते हुए, देश में 8,500 से अधिक लोग कोरोना के साथ अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका में पाया जाने वाला नया तना ब्रिटेन में एक से अलग है, मूल वायरस की तुलना में अधिक संक्रामक प्रतीत होता है। दक्षिण अफ्रीकी वैज्ञानिक अध्ययन में शामिल हैं कि क्या कोरोना वायरस के खिलाफ टीके भी नए तनाव से सुरक्षा प्रदान करेंगे। दक्षिण अफ्रीका में एस्ट्राज़ेनेका सहित विभिन्न टीकों के नैदानिक परीक्षण चल रहे हैं। नए संस्करण का अध्ययन करने में शामिल वैज्ञानिकों ने जोर देकर कहा कि मास्क पहनने और सामाजिक गड़बड़ी जैसे निवारक उपाय अपरिहार्य हैं। देश में 24,539 मौतों सहित कुल 912, 477 मामले दर्ज किए गए हैं। दैनिक नए मामलों की सात-दिवसीय रोलिंग औसत पिछले दो हफ्तों में दोगुनी से अधिक हो गई है, 6 दिसंबर को प्रति 100,000 लोगों पर 6.47 नए मामलों में और 20 दिसंबर को प्रति 100,000 लोगों पर नए मामलों में भी मौतों की संख्या है।

जमीनी कर्मचारियों और पायलटों के बीच थी गलतफहमी: अधिकारी

अमेरिकी हवाई अड्डे पर 1 मिलियन से अधिक लोगों की हुई स्क्रीनिंग

भारत के साथ रूस का रक्षा संबंध हुआ बेहतर: राजदूत निकोले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -