CWG से बाहर होने के बाद नीरज ने शेयर की पोस्ट, कही ये बात
CWG से बाहर होने के बाद नीरज ने शेयर की पोस्ट, कही ये बात
Share:

इंडियन स्टार जैवलिन थ्रोअर (भाला फेंक खिलाड़ी) नीरज चोपड़ा इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शामिल नहीं हो सकते। वह चोट की वजह से टूर्नामेंट से हटे हैं। अब उन्होंने खुद भी इस बात की सूचना भी जारी कर दी है। नीरज ने ट्विटर पर फैन्स के लिए पोस्ट साझा कर दिए है। इस पोस्ट में नीरज ने बोला है कि मुझे भी कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेल पाने का दुःख भी बहुत है। नीरज ने इस बारें में कहा है कि उन्हें यह चोट हाल ही में हुई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान लगी थी। इस टूर्नामेंट में नीरज ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा था। यह इस चैम्पियनशिप में भारत का पहला सिल्वर मेडल पहन रखा है।

अमेरिका में हुई जांच में चोट का पता चला: नीरज ने पोस्ट में लिखा, 'मुझे आप सभी को बेहद दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है कि मैं इस बार राष्ट्रमंडल खेलों में नहीं खेल पाऊंगा। मुझे वर्ल्ड चैम्पियनशिप के चौथे थ्रो के दौरान आए स्ट्रेन की वजह से कुछ तकलीफ महसूस हो रही थी और कल यहां USA (अमेरिका) में इसकी जांच करने पर एक छोटी चोट के बारे में पता चला है। जिसके लिए मुझे कुछ हफ्ते के लिए रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है।' नीरज ने आगे लिखा, 'मुझे इस बात का अफसोस है कि मैं बर्मिंघम (कॉमनवेल्थ गेम्स 2022) में देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाऊंगा। फिलहाल मेरा पूरा फोकस अपने रिहैबिलिटेशन पर होगा। जिससे मैं जल्द ही फील्ड पर आने की कोशिश करूंगा। देशवासियों से जितना प्यार और सम्मान मिला है, उसके लिए सभी का शुक्रिया करना चाहता हूं।'

 

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर रचा था इतिहास: बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2022 में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को ग्रोइन एंजरी हो गई थी। इसी सप्ताह 24 जुलाई को अमेरिका में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का फाइनल इवेंट था, यहां नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। नीरज ने यहां 88.13 मीटर दूर भाला फेंका और सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। 2003 के बाद यह पहली बार हुआ जब किसी इंडियन प्लेयर ने इस चैम्पियनशिप में कोई मेडल भी जीत लिया है। नीरज चोपड़ा को इसी फाइनल इवेंट के दौरान चोट लगी थी, तब उन्होंने पट्टी बांधकर अपनी थ्रो पूरी की थी।

2025 में भारत में होगा महिला क्रिकेट विश्व कप, ICC ने किया ऐलान

1 अगस्त से लागू होने जा रहा है वाहन पोर्टल, जानिए होगा खास

तमिलनाडु में लाइव मैच में हुआ बड़ा हादसा, विपक्षी टीम के पाले से भाग रहे खिलाड़ी की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -