Asia Cup 2020 आयोजन की बैठक का हिस्सा बने गांगुली
Asia Cup 2020 आयोजन की बैठक का हिस्सा बने गांगुली
Share:

अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप 2020 के आयोजन पर संकट के बादल बने हुए हैं. इसी बीच एक महीने पहले यानी सितंबर में वाले एशिया कप को लेकर एशिया क्रिकेट काउंसिल की अहम बैठक मंगलवार को हुई. इसमें कुछ अहम फैसले लिए गए. एसीसी बोर्ड बैठक की अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अध्यक्ष नजमुल हसन ने की और यह पहली महाद्वीपीय बैठक है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (बोर्ड सदस्य) और सचिव जय शाह (पदेन अधिकारी) ने हिस्सा लिया.

इस साल टी20 फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप के भविष्य को लेकर फैसला टाल दिया है. इस तरह की अटकलें हैं कि कोरोनावायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित किया जा सकता है. इस बाद एशिया कप की मेजबानी की बारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की है और अगर इसका आयोजन होता है तो किसी अन्य देश में होगा क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है. पता चला है कि एसीसी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के फैसले का इंतजार करेगा और उसके बाद ही एशिया कप पर फैसला करेगा.

सोमवार को बैठक के बाद एसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ''बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया. कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा.'' इस मामले की जानकारी रखने वाले एसीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा हुई लेकिन वैकल्पिक तिथियों को लेकर कोई सहमति नहीं बनी. इसके अलावा चीन में होने वाले 2022 एशियाई खेलों में एसीसी के शामिल होने पर भी चर्चा की गई.

उमेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, कहा- स्पाइक्स नहीं होने के कारण मुझे टीम से कर दिया था रिजेक्ट

'अगर T-20 वर्ल्ड कप रद्द होता है, तो BCCI करा सकता है IPL'

हॉकी के भगवान बलबीर सिंह सीनियर का हुआ भावपूर्ण स्मरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -