बिहार सियासत में तेजस्वी घमासान, इस्तीफे के बाद भी नितीश का साथ देगी RJD
बिहार सियासत में तेजस्वी घमासान, इस्तीफे के बाद भी नितीश का साथ देगी RJD
Share:

बिहार : बिहार में इस समय राजनितिक घमासान चरम पर है. एक तरफ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग उठ रही है तो दूसरी तरफ तेजस्वी यादव दलीले दे रहे है. जेडीयू और आरजेडी की खींचतान में लालू के बेटे तेजस्वी फंसते हुए नज़र आ रहे है. जेडीयू तेजस्वी का इस्तीफा चाहती है तो वहीं आरजेडी को यह मंजूर नहीं.

इस सियासती घमासान के बीच सवाल ये है कि बिहार सरकार की नैय्या डूबेगी या फिर तेजस्वी के इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार की महागठबंधन वाली सरकार चलती रहेगी? नितीश कुमार जल्द ही तेजस्वी के बारे में फैसला लेने वाले है. मंगलवार को हुई जेडीयू नेताओं की मीटिंग के बाद लालू यादव को तेजस्वी पर कार्रवाई के लिए 4 दिन का समय दिया गया था. शनिवार को दिया हुआ यह वक्त ख़त्म हो जाएगा. लेकिन इससे पहले ही आरजेडी अपना फैसला सुना चुकी है. आरजेडी ने साफ साफ मना कर दिया कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे. साथ ही साथ आरजेडी विधायक ने नीतीश कुमार अपनी ताकत का अहसास कराते हुए कहा कि उनके पास 80 विधायक है.

अब नितीश के हाथ में फैसला है कि वो क्या चाहते है. वही जिस तरह से नितीश कुमार कि छवि है वे भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करेंगे. वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि अगर नितीश कुमार तेजस्वी से इस्तीफा लेते है तो आरजेडी के बाकि के सभी विधायक भी इस्तीफा दे देंगे. मगर, ऐसा करने के बावजूद भी आरजेडी नीतीश सरकार से समर्थन वापस नहीं लेगी ताकि नितीश कुमार बीजेपी के साथ न चले जाए.

तेजस्वी की कुर्सी खतरे में, नहीं चलेगी दाढ़ी मूंछ वाली दलील

आरजेडी के विधायक ने कहा, हमारे पास 80 विधायक है, जो चाहेंगे वही होगा

नितीश भी चाहते है तेजस्वी दे इस्तीफा, RJD के सभी मंत्री भी देंगे इस्तीफा

तेजस्वी के सुरक्षा कर्मियों ने मिडिया वालो से की मारपीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -