सोनिया का मोदी को करारा जवाब, 'ये मेरा देश है और यही मरूंगी मैं'
सोनिया का मोदी को करारा जवाब, 'ये मेरा देश है और यही मरूंगी मैं'
Share:

तिरुवनंतपुरम : राजनीती के अखाड़े में बीजेपी और कांग्रेस को हमेशा से ही एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए पाया गया है. जैसे अब हाल ही में यह सुनने में आ रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए यह कहा गया है कि "इटली में मेरी 93 साल की बूढ़ी मां है, और मैं इस बात ऐसे कतई शर्मिंदा नहीं हूं. इटली में मेरा परिवार है."

उन्होंने आगे बात करते हुए यह भी कहा कि, "हां, मैं इटली में पैदा हुई थी. मैं 1968 में इंदिरा गांधी की बहू के तौर पर भारत आई थी. मैंने भारत में अपनी जिंदगी के 48 साल बिताए हैं. यही पर मेरा घर है और यही मेरा देश है. जबकि इन 48 सालों के दौरान कई बड़ी पार्टियों के द्वारा हमेशा मेरी पैदाइश को लेकर मुझे शर्मिंदा करने के लिए मुझे ताने भी मारे गए है."

सोनिया ने कहा कि मैं इन सब बातों से शर्मिंदा नहीं होने वाली हूँ. इटली में मेरा परिवार है लेकिन इसके साथ ही मेरे देश भारत में, इस हिस्से में मेरे प्रियजनों का खून समाया हुआ है. मैं अपनी अंतिम सांसें भी यही लूंगी. यही मेरे और आपके प्रियजनों के साथ मेरी अस्थियां घुलमिल जाएंगी. जानकारी में बता दे कि शुक्रवार को नरेंद्र मोदी के द्वारा अगस्तावेस्टलैंड मामले में सोनिया गांधी पर तंज कस्ते हुए यह कहा गया था कि, "इटली में मेरा परिवार नहीं है और मैं वहां कभी गया भी नहीं हूँ. "

इस दौरान यह बात देखने को मिली कि मोदी लगातर 'इटली की अदालत के फैसले का उनकी सरकार पर कोई प्रभाव नहीं' बात पर जोर दे रहे थे. जिसको लेकर अब सोनिया का यह बयान सामने आया है लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकारें "असंवैधानिक और अंदरखाते की चालों" के द्वारा गिराने का काम किया जा रहा है.

इसके साथ ही तंज कसते हुए उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालयों को नोटिस पर रखा गया है, न्यायपालिका को धमकी दी जा रही है, एनजीओ और सिविल सोसाइटी खामोश किए जा रहे हैं. यहाँ तक की जो कोई भी सरकार की नीतियों का विरोध कर रहा है उनके साथ देशद्रोही जैसा व्यवहार किया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -