साजन चले ससुराल से लेकर हसीना मान जाएगी तक कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी का जलवा बिखेर चुके है सतीश कौशिक
साजन चले ससुराल से लेकर हसीना मान जाएगी तक कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी का जलवा बिखेर चुके है सतीश कौशिक
Share:

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता निर्देशक सतीश कौशिक आज यानी 13 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे है। मूवी में सह कलाकार और कॉमेडियन की भूमिका निभाने वाले सतीश कौशिक बॉलीवुड के दमदार एक्टर में से एक कहे जाते है। चाहे किरदार गंभीर हो या फिर कॉमिक हर रोल में सतीश कौशिक अपने अभिनय से जान भर देते हैं। वर्ष 1983 में मूवी मौसम से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके उपरांत उन्होंने मूवीज में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए। हालांकि उनके दमदार किरदारों की लिस्ट बहुत लंबी हैं।

साजन चले ससुराल: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मूवी 'साजन चले ससुराल' में सतीश कौशिक ने मुत्त स्वामी का रोल अदा किया था। मूवी में जब जब सतीश कौशिक नज़र आए तो लोगों का हंस हंस कर बुरा हाल हो गया। दक्षिण भारतीय लहजे में उनके डायलाग बोलने का अंदाज दर्शकों को बहुत पसंद आया था। वर्ष 1996 में रिलीज हुई इस हिट फिल्म में सतीश कौशिक गोविंदा के दोस्त के किरदार में दिखाई दिए थे।

मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी: साल 1997 में आई मूवी 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी' में सतीश कौशिक ने अक्षय कुमार के मामा का रोल अदा किया था। इस मूवी में वो अक्षय को ये बताते हैं कि उनकी कुंडली में राज योग है और उन्हें मेहनत करने से बचना है। साथ ही वो हमेशा अक्षय को नए नए टोटके बताते हैं जिससे स्थिति बिगड़ने पर किसी कॉमेडी से कम नहीं होती थी। फिल्म में उनके किरदार को बहुत पसंद किया गया था।

हसीना मान जाएगी: हम बता दें कि डेविड धवन की इस कॉमेडी मूवी में सतीश कौशिक ने कादर खान के पर्सनल असिस्टेंट का रोल अदा किया  था। संजय दत्त और गोविंदा की इस कॉमेडी मूवी में सतीश कौशिक कुंज बिहारी के किरदार में दिखाई दिए थे। बात बात पर उनकी तरफ से निकली पंच लाइन ने फैंस को हंसा हंसाकर लोट पोट कर दिया था। इसी के साथ सतीश कौशिक के जन्म दिन पर हमारी तरफ से बहुत सारी बधाईयां....

अपने नए शो में अलग अवतार में नजर आएंगी करीना कपूर, जानिए होगा क्या खास?

दीपिका पादुकोण ने MAMI के चेयरपर्सन पद से दिया इस्तीफा, फैंस को लगा झटका

वर्कआउट करते हुए हुई बिगड़ी जाह्नवी कपूर की हालत, फिर किया ऐसा काम की देखकर लोटपोट हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -