पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिया गया भारत रत्न सम्मान, समारोह से नदारद रहे सोनिया-राहुल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दिया गया भारत रत्न सम्मान, समारोह से नदारद रहे सोनिया-राहुल

नई दिल्‍ली : पूर्व राष्‍ट्रपति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रणब मुखर्जी को भारत रत्‍न से सम्मानित किया गया है. गुरुवार को राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित किए गए समारोह में उन्‍हें राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान से सम्मानित किया. इस समारोह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस सहित अन्‍य दलों के कई नेता मौजूद थे. 

हालांकि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस समारोह से गायब रहे. इस पर भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है. भाजपा नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा है कि कांग्रेस को हो क्या गया है. हमें समझ में नहीं आ रहा है. प्रणब दा किसी एक पार्टी के नहीं, बल्कि राष्ट्र के नेता हैं. सारे पार्टी के लोग उनके सम्मान समारोह में शामिल हुए थे. लेकिन पता नहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को क्या हो गया है. 

वहीं कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इसे डिजर्व करते थे. चाहे मंत्री हों या सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में हों, उन्‍होंने राष्ट्र की सेवा की है. इसलिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया है. हालांकि, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के समारोह में ना शामिल होने के मामले में तारिक अनवर ने कहा कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है.

क्या भू-माफिया आज़म खान को सता रहा गिरफ्तारी का डर, एक महीने से नहीं आए रामपुर

पाकिस्तान को शिवसेना ने दी चेतावनी, कहा- गृह मंत्री ने पहला कदम कश्मीर में रखा, दूसरा PoK में रखा जाएगा

कश्मीर मुद्दे पर पाक को UNSC से झटका, अमेरिका ने भी नहीं दिया भाव