कश्मीर मुद्दे पर पाक को UNSC से झटका, अमेरिका ने भी नहीं दिया भाव

Aug 09 2019 09:18 AM
कश्मीर मुद्दे पर पाक को UNSC से झटका, अमेरिका ने भी नहीं दिया भाव

नई दिल्‍ली : जम्‍मू कश्‍मीर से भारत सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्‍तान ने इस मुद्दे पर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) को एक पत्र भेजा है. किन्तु पाकिस्‍तान को इस मुद्दे पर यूएनएससी से झटका लगा है. यूएनएससी ने पाकिस्‍तान के इस पत्र पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की अध्‍यक्ष जोआना रोनेका ने भारत के इस ऐतिहासिक निर्णय को यूएनएससी के प्रस्ताव का उल्लंघन बताने संबंधी पाकिस्‍तान के दावे पर प्रतिक्रिया देने से साफ़ इनकार कर दिया है.

इसके साथ ही अमेरिका से भी पाकिस्‍तान को मुँह की खानी पड़ी है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि कश्‍मीर पर अमेरिका की नीति में कोई परविर्तन नहीं होगा. अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्‍ता मॉर्गन ओर्टागस ने प्रेस वालों के सवालों को जवाब देते हुए साफ किया कि कश्‍मीर में अमेरिकी नीति में कोई परिवर्तन नहीं होगा.

उन्‍होंने कहा है कि हमारे भारत और पाकिस्‍तान के बीच कई सारे मुद्दे हैं. उन्‍होंने यह भी कहा कि हाल ही में पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान अमेरिका आए थे. किन्तु व‍ह कश्‍मीर के लिए नहीं आए थे. कश्‍मीर एक ऐसा मुद्दा है जिसे हम बहुत करीब से देख रहे हैं. लेकिन इसके अलावा भी कई सारे ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर हम भारत और पाकिस्‍तान के साथ बेहद बारीकी से काम कर रहे हैं. 

अब जम्मू कश्मीर को लेकर चीन के सामने रोएगा पाक, पाकिस्तानी विदेश मंत्री पहुंचेंगे बीजिंग

उत्तराखंड के औली में सैर कर के भूल जायेंगे विदेश के नज़ारे

सुरक्षा एजेंसियों ने किया सतर्क, बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहा जैश, कई राज्यों में अलर्ट घोषित