पाकिस्तान को शिवसेना ने दी चेतावनी, कहा- गृह मंत्री ने पहला कदम कश्मीर में रखा, दूसरा PoK में रखा जाएगा

Aug 09 2019 10:59 AM
पाकिस्तान को शिवसेना ने दी चेतावनी, कहा- गृह मंत्री ने पहला कदम कश्मीर में रखा, दूसरा PoK में रखा जाएगा

मुंबई: शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखे गए सम्पादकीय में पाकिस्तान का अभिनंदन किया है. यह अभिनंदन पाकिस्तान के उस फैसले को लेकर है, जिसमें पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक और कूटनीतिक संबंध तोड़ने की घोषणा की है. शिवसेना ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए लिखा है कि है कि पाकिस्तान के इस फैसले से पड़ोसी मुल्क ने अपने पैरों पर खुद ही कुल्हाड़ी मार ली है.

मुखपत्र सामना में ने लिखा है कि भारत से व्यापारिक संबंध तोड़कर उन्हें क्या मिला? पाकिस्तान में ऐसा कौन-सा महान उद्योग चल रहा है, जिससे भारत को नुकसान होगा. सामना में आगे लिखा है कि पाकिस्तान के पीएम ईमरान खान ने धमकी दी है कि कश्मीर में धारा 370 हटाने के कारण 'पुलवामा' जैसी घटनाएं दोबारा हो सकती हैं. सामना में लिखा है इसका सीधा अर्थ है कि भारतीय जवानों पर हुए पुलवामा जैसे हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ था. इमरान अपने बयान से खुद बेनकाब हो गए हैं. 

पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए सामना में लिखा कि गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर में पहला कदम रखा है और दूसरा कदम पाक अधिकृत कश्मीर में जरूर रखा जाएगा. अमेरिका के कश्मीर और धारा 370 के संदर्भ मे दिए गए बयान पर सामना में लिखा है कि, 'अमेरिका के प्रेसिडेंट ट्रंप कहते हैं कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के संबंध में उनसे कोई वार्ता नहीं की गई है. सही है, इस पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि इराक को निगलते वक़्त और सद्दाम हुसैन को फांसी पर लटकाते वक़्त क्या अमेरिका ने हिंदुस्तान से क्या पूछा था? सामना के अंत मे लिखा है कि कश्मीर हमारा है और हमारा ही रहेगा. 

कश्मीर मुद्दे पर पाक को UNSC से झटका, अमेरिका ने भी नहीं दिया भाव

अब जम्मू कश्मीर को लेकर चीन के सामने रोएगा पाक, पाकिस्तानी विदेश मंत्री पहुंचेंगे बीजिंग

धारा 370 पर बोले पीएम मोदी, कहा- अब पूरा हुआ सरदार पटेल और बाबा साहब आंबेडकर का सपना