पिता के शव को ठेले पर ले जाने को मजबूर हुआ बेटा, वीडियो देखकर सिहर उठेंगे आप
पिता के शव को ठेले पर ले जाने को मजबूर हुआ बेटा, वीडियो देखकर सिहर उठेंगे आप
Share:

मुंगेर: बीते कुछ दिनों से बिहार के अस्पतालों की अव्यवस्था की कई घटनाएं सामने आ रही है वही एक और घटना सामने आई है जिसमे स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलती नजर आ रही है इसका एक वीडियो सामने आया है। उपचार के चलते पिता की मौत होने के बाद शव वाहन नहीं मिलने पर बेटा ठेले पर पिता के शव को रखकर तीन किलोमीटर दूर अपने घर ले गया। अब इस मामले पर चिकत्सालय प्रबंधन बचता दिखाई दे रहा है। प्रबंधन ने मृतक के बेटे पर ही शव वाहन नहीं लेने का आरोप लगाया है।

बिहार के मुंगेर जिले के कोतवाली थाना इलाके के सुंदरपुर के रहने वाले 60 वर्षीय देवी दास को स्वास्थ्य खराब होने के पश्चात् मुंगेर सदर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उपचार के चलते देवी दास की मौत हो गई। तत्पश्चात, पुत्र छोटू ने पिता के शव को ले जाने के लिए शव वाहन की मांग की। किन्तु स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने छोटू को शव वाहन उपलब्ध नहीं कराया। 
 
छोटू ने बताया कि वो लगभग एक घंटे तक चिकित्सालय में शव वाहन के लिए इधर से उधर फिरता रहा। इमरजेंसी वार्ड में उपचार कर रहे चिकित्सक, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों से भी शव वाहन दिलवाने की गुहार लगाता रहा। किन्तु किसी ने उसकी सहायता नहीं की। चिकित्सालय में उपस्थित एंबुलेंस वालों ने छोटू से कहा कि जहां वो रहता था वो लोग वहां नहीं जाते हैं। तत्पश्चात, छोटू ने एक ठेले पर पिता के शव को रखा तथा घर की तरफ चल दिया। इस के चलते छोटू की मां भी उसके साथ थी। चिकित्सालय से तीन किलोमीटर दूर मां-बेटे डेड बॉडी लेकर अपने घर पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही सामने के पश्चात् अफसर पल्ला झाड़ते दिखाई दिए। मृतक के बेटे के आरोपों को गलत बताते हुए सदर चिकित्सालय के उपाधीक्षक डॉ। राम प्रवेश ने कहा कि, इमरजेंसी में मरीज देवी दास को चिकित्सालय में भर्ती करा गया था। जब उसे थोड़ा आराम मिला तो वार्ड में शिफ्ट किया था। जहां उसकी उपचार के चलते मौत हुई। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर फैज ने मृतक के बेटे छोटू से शव वाहन लाने को कहा था। किन्तु छोटू ने मना किया तथा पिता के शव को ठेले पर लेकर चला गया। वो अपनी इच्छा से शव को ठेले पर लेकर गया जबकि उसे चिकित्सालय से शव वाहन दिया जा रहा था।

'कार्रवाई की तो कुचल दिए जाओगे...', खनन माफियाओं ने दी अधिकारियों को सरेआम धमकी

'बच्चा बुखार से तड़पता रहा, नर्स मोबाइल देखने में व्यस्त रही', मौत पर मचा बवाल

लंपी वायरस से राजस्थान में 50 हज़ार गायों की मौत, खुले में फेंके जा रहे शव.., कांग्रेस सरकार की नाकामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -