कभी खुद की अदाकारी तो कभी आलोचकों की वजह से संजय सूरी ने छोड़ दी थी एक्टिंग
कभी खुद की अदाकारी तो कभी आलोचकों की वजह से संजय सूरी ने छोड़ दी थी एक्टिंग
Share:

संजय सूरी का जन्म आज ही के दिन यानि 6 अप्रैल 1971 को कश्मीर (Kashmir) के फूलों की घाटी के मध्य हुआ था. श्रीनगर की वादियों में अपना बचपन बिताने वाले इस अभिनेता ने घाटी के आतंक को करीब से महसूस किया है. इनके पिता  का देहांत एक आंतकी हमले (Terror Attack) में हो गया था. पिता के निधन के उपरांत लंबे समय तक संजय को रिफ्यूजी कैम्प में ही निवास करना पड़ा. संजय सूरी ने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी, मॉडल के तौर पर इनका करियर बहुत सफल भी साबित हुआ.

मॉडलिंग के बाद संजय सूरी ने फिल्मों में किस्मत आजमाई. इनकी पहली मूवी ‘प्यार में कभी-कभी’ थी,जिसमें सुपर स्टार राजेश खन्ना की बेटी रिंकी खन्ना और बॉलीवुड अभिनेता डिनो मरिया के साथ काम किया. संजय की पहली मूवी कुछ खास नहीं चल पाई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई, लेकिन संजय सूरी ने अपनी अदाकारी से दर्शकों और आलोचकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में जरूर कामयाब हो गए. जिसके उपरांत वह ‘दामन’, ‘फिलहाल’, ‘दिल विल प्यार व्यार’ जैसी मूवीज में नज़र आए.

2003 में संजय सूरी मूवी ‘पिंजर’ में उर्मिला मांतोडकर के अपोजिट नज़र आए, लेकिन उर्मिला के आगे दर्शकों ने उन्हें नोटिस करना बंद कर दिया. इसके  उपरांत वह मूवी ‘झंकार बीट्स’ में जूही चावला के साथ दिखाई दिए. इस जोड़ी को दर्शकों ने बहुत प्यार दिया. इस मूवी के उपरांत उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होती चली गई जिसके कारण से  उन्हें बहुत बार परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. 2005 में संजय फिर जूही चावला के साथ मूवी ‘माय ब्रदर निखिल’ में दिखाई दिए. इस फिल्म में उन्होंने अपनी शानदार अभिनय से दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल जीत लिया.

मूवीज में कोई खास सफलता नहीं मिलने के उपरांत संजय सूरी फिल्म निर्माता की भूमिका में उतर कर आए. एक निर्देशक और निर्माता के रुप में उनका करियर ठीक-ठाक चलने लगा. उन्होंने फिल्म ‘आई एम’ का निर्माण किया. इस मूवी में चार कहानियों को फिल्माया गया था. संजय की इस मूवी को नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर बेस्ट फीचर फिल्म की कैटेगरी में सम्मानित किया गया है.

हलाल मामले पर आया लकी अली का बयान, कहा- "जो लोग इस्लाम धर्म को फॉलो नहीं करते हैं, हलाल उनके..."

प्राइम वीडियो ने रियल लीगल ड्रामा मूवी 'गिल्टी माइंड्स' के लिए किया बड़ा एलान

कलरफुल ड्रेस पहनकर प्राइवेट जेट में नेहा ने करवाया कूल फोटोशूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -