कभी कॉलेज तो कभी पार्टियों में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, फिर बढ़ने लगा कोरोना का आंकड़ा
कभी कॉलेज तो कभी पार्टियों में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, फिर बढ़ने लगा कोरोना का आंकड़ा
Share:

नई दिल्ली: इंडिया में कोरोना की एंट्री को लगभग एक वर्ष हो चुका है। टीका आने तक लॉकडाउन जैसे कड़े निर्णयों से इस वायरस के संक्रमण से बचने के कई प्रयास भी किए गए अब टीकाकरण के साथ ही नियम भी ढीले पड़ गए हैं और सोशल डिस्टेंसिंग को भी कॉर्नर किया जा रहा है। लिहाजा, इसके नतीजे भी नकारात्मक देखने को मिल रहे है और सामूहिक तौर पर लोग सकारात्मक भी पाए जा रहे है। 

बेंगलुरु का ही एक तजा उदहारण है। जहां एक अपार्टमेंट में पार्टी की गई। लोगों ने एन्जॉय किया। लेकिन जब उन सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया तो उनमे से 103 लोगों की रिपोर्ट्स सकारात्मक पाई गई। ये ऐसा नंबर जो बीते कुछ दिनों में देखने-सुनने को नहीं मिला था। सामूहिक तौर पर इतने लोगों का कोविड-19 पॉजिटिव आना उन दिनों जैसा है जब कोरोना अपने पीक पर था।  मिली जानकारी के अनुसार अपार्टमेंट के अतिरिक्त एक कॉलेज के छात्र भी बड़ी संख्या में कोविड-19 से पॉजिटिव हुए हैं। बेंगलुरु के मंजूश्री कॉलेज ऑफ नर्सिंग के 210 छात्रों में से 40 छात्र कोविड संक्रमित पाए गए है, इनमें से कुछ को हॉस्पिटल में  भर्ती किया जा चुका है। लेकिन अब ये कहा जा रहा है कि ये आंकड़ा कुछ हद तक लोगों को डराने वाला भी है।

क्योंकि कोविड ने जब से दुनिया को अपनी जद में लिया है, तब से ही हर वैज्ञानिक और डॉक्टर ने एक-दूसरे से दूरी बनाने की ही सलाह दी है। टीका आने के बाद भी चेहरे पर मास्क पहनने और आपसे में उचित दूरी बनाए रखने की सलाह कोविड गाइडलाइंस में सबसे ऊपर हैं। खासकर केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु में कोरोना का कहर थमता नहीं दिख रहा। लगातार बड़ी तादाद में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। जिसके अतिरिक्त साउथ अफ्रीकी और ब्राजील के कोविड-19 वेरिएंट की भी एंट्री भारत में हो गई है। खतरा कहीं से भी कम होता हुआ नहीं देखने को मिल रहा है।

सबसे चौकाने वाली बात तो यह है कि इंडिया में अभी सिर्फ हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को कोविड-19 के टीके लगाए जा रहे हैं। हाल ही में वैक्सीन की दूसरी डोज देनी शुरू की गई है। यानी आम लोग अभी कोविड-19 से काफी दूर हैं। यही वजह है कि टीकाकरण अभियान की शुरुआत के वक्त भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा था कि मास्क लगाना न भूलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें।

जैकलिन फर्नांडीस ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, फैंस ने कहा- अपने ग्रेसफुल और सेंसिबल लुक...

आखिर सीधी बस दुर्घटना का असली जिम्मेदार कौन? बस मालिक या परिवहन मंत्रालय

बायोपिक को लेकर हरभजन सिंह और उनकी पत्नी में छिड़ी जंग, किरदार को लेकर दोनों की है अलग है राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -