मोदी सरकार: चार साल, कुछ अच्छे काम

आज से ठीक 4 साल पहले भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश में बनी थी, जिसके प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने शपथ ली थी. मोदी ने कई वादें देश से किए जिसमें कुछ पुरे हुए और कुछ पुरे नहीं हो पाए. कुछ ऐसे वादें जो देश की जनता के लिए काफी फायदेमंद साबित हुए है. 

(1) स्वच्छता अभियान: गाँधी जी के नक़्शे कदम पर चलकर मोदी ने देश में स्वच्छता के रूप में एक क्रांति को जन्म दिया है. यही कारण है कि आज कई लोगों की मानसिकता में इस योजना के बाद सुधार आया है, जिसका असर देश के कई शहरों में देखने को मिलता है.
 
(2) वैश्विक छवि: मोदी ने अपने विभिन्न दौरों में विदेश के ताकतवर नेताओं के साथ मिलकर भारत की वैश्विक छवि को मजबूत किया है. हालाँकि इस छवि का अभी कोई खास परिणाम देखने को नहीं मिला है लेकिन भविष्य में इसके आसार है.

(3) सर्जिकल स्ट्राइक: मोदी के राज में पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक को एक सफलता के तौर पर देखा जाना चाहिए,  जिस तरह पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाझ नहीं आता है, उसको देखते हुए लगता है यह एक काफी सराहनीय कदम है.

(4) प्रधानमंत्री आवास योजना: इस योजना के तहत लाखों लोगों को घर मिले है, साथ ही इस योजना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए देश की जनता से मोदी ने 2022 तक का समय माँगा है. 

मोदी सरकार के 4 साल बनाम कांग्रेस का विश्वासघात दिवस

मोदी सरकार के 4 साल, अन्नदाता अब भी बेहाल

राहुल-तेजस्वी जैसे अविवाहित स्वीकारें फिटनेस चैलेंज- मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -