एब्स बनाने में मददगार कुछ सुपर फूड्स
एब्स बनाने में मददगार कुछ सुपर फूड्स
Share:

आजकल एब्स का जमाना है. किसी भी सेलिब्रिटी या मॉडल को देखें तो उनके सिक्स पैक एब्स देखने के बाद हर पुरुष को लगता है कि काश उसके पास भी ऐसे एब्स होते. वैसे देखा जाए तो एब्स बनाना इतना मुश्किल काम नहीं है. आपको बस अपनी तरफ से पूरी मेहनत करनी है और डाइट पर कंट्रोल रखना है इसके बाद तो आप भी आसानी से एब्स बना सकते हैं. अगर आप एब्स बनाने के लिए सीरियस है तो साथ साथ कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ है जिनका आपको जरूर सेवन करना चाहिए.

अक्सर देखा जाता है कि लोग अंडे का सिर्फ सफेद हिस्सा खाते हैं. लेकिन पूरा अंडा खाने से हमारी शरीर को अच्छी मात्रा में हेल्थी फैट मिल जाता है जो हमारे दिमाग के विकास के लिए बहुत जरूरी है. अगर हम हेल्थी फैट खा रहे हैं तो हमें यह भी चिंता करने की जरूरत नहीं है कि हमारे एब्स चर्बी चढ़ जाएगी.

ओट्स का कोई मुकाबला नहीं है यह हमारी बॉडी को बहुत एनर्जी देते हैं जो कि हमें एक इंटेंस वर्क आउट करने के लिए चाहिए होती है. यह पचाने में बहुत आसान होता है.

बादाम के फायदे के बारे में तो सभी जानते हैं. यह एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जिसे आप आराम से जेब में लेकर घूम सकते हैं और जब भी भूख लगे तो इसे खा सकते हैं. बादाम से हमारे शरीर को हेल्थी फैट प्रोटीन और जीरो कार्ब मिलता है.

आपने सब कुछ खाया और फाइबर ना खाया तो फिर आप का खाना पूरा नहीं हुआ. पालक एक ऐसा वेजिटेबल है जो शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है. इसे आप सलाद के साथ खाएं. सब्जी बनाकर खाएं या फिर सूप में मिलाकर पिए. यह आपके शरीर को आयरन, विटामिन और फाइबर की अच्छी मात्रा पहुंचाती है.

क्या आप भी करते हैं ये गलतियां

फिगर को फिट रखने के लिए करे ये एक्सरसाइज

ना लें वर्कआउट के बारे में यह अधपका ज्ञान-पहला भाग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -