फिगर को फिट रखने के लिए करे ये एक्सरसाइज
फिगर को फिट रखने के लिए करे ये एक्सरसाइज
Share:

यदि आप भी अपनी बॉडी को बेहतर शेप देना चाहती हैं तो ये  एक्सरसाइज आपकी जरूर मदद करेंगी. इससे आप मानसिक और शारीरिक रूप से भी स्वस्थ हो जाएंगी.

1-यदि आप शरीर को फिट रखने के साथ अपनी हड्डियों को मजबूत करना चाहती है तो तैराकी आपके लिए सबसे बढिया एक्सरसाइज होगी. स्विमिंग करने से आपके पूरे शरीर का ही व्यायाम हो जाता है और आप तनाव मुक्त भी रहते हैं.

2-यदि आप अच्छी फिगर चाहती हैं तो साइड प्लैंक एक्सरसाइज आप के लिए बहुत ही लाभकारी है. इसे करने से शरीर के अलग-अलग अंगों पर खिंचाव पैदा होता है और तेजी से फैट बर्न होता है. इससे कंधा, सीने और पेट की मांसपेशियां मजबूत होती है.

3-एक्सरसाइज बॉल एक्सरसाइज में बड़ी बाॅल का इस्तेमाल किया जाता है. इससे शरीर को पतला करने में बहुत ही सहायता मिलती है. लेकिन आप जब भी इस व्यायाम को करना शुरू करें तो किसी की मदद जरूर ले लें.

4-पुश अप एक्सरसाइज बाॅडी को शेप में लाने के लिए यह जरूर करनी चाहिए. इस एक्सरसाइज को करने से महिलाओं के ढीले हुए स्तन भी आकार में आ जाते हैं, साथ ही कंधों और सीने को मजबूती मिलती है.

5-आमतौर पर औरतों के पेट,कमर पर ज्यादा फैट जमा हो जाता है. इसलिए नौकासन औरतों कि लिए बहुत बढ़िया है. इस आसन को बैठकर किया जाता है. इस आसन को लगाता करते रहने से धीरे-धीरे पेट के चारों तरफ के हिस्से का फैट खत्म हो जाता है.

वजन कम करने में सहायक है राजमा

वजन कम करना है तो रोज खाये अदरक

दिल की बीमारी में हेल्थी प्रेग्नेंसी के कुछ खास टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -