डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय
डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय
Share:

अधिक देर तक धुप के संपर्क में रहने के कारण और skin की सही देखभाल ना करने के कारण आपकी स्किन के सेल्स डैमेज  होने लगते हैं, जिससे त्वचा की में डेड सेल्स की समस्या हो जाती है, और आपकी स्किन काली पड़ने लगती है. स्किन के काले पड़ने से आपकी सारी खूबसूरती खराब हो जाती हैं. लड़कियां इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के मॉश्चराइज़र और क्लीन्ज़र  का इस्तेमाल करती  हैं, पर इन चीजों के इस्तेमाल से भी कोई फायदा नहीं होता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप की डेड स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आप अपने चेहरे से डेड स्किन को हटाना चाहती है, तो इसके लिए एवोकाडो के बीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं, एवोकाडो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच ऑलिव ऑयल ले लें, अब इसमें थोड़ा सा शहद और एवोकाडो के बीजों का पाउडर डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं, और 10 मिनट के बाद धो दें. अगर आप नियमित रूप से इस फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं, तो आपके चेहरे से डेड स्किन की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. 

2- जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है, उनके लिए बेसन बहुत फायदेमंद होता है, बेसन को स्किन पर लगाने से पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और झुर्रियों की समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन ले लें ,अब इसमें थोड़ा सा पानी, दही और थोड़ा गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार आएगा, और डेड स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

गंजेपन की समस्या को दूर कर सकता है एलोवेरा

ग्लोइंग फेस पाने के कुछ खास टिप्स

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करता है ये फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -