ग्लोइंग फेस पाने के कुछ खास टिप्स
ग्लोइंग फेस पाने के कुछ खास टिप्स
Share:

कई बार ऐसा होता है कि हमें अचानक से ही कहीं पार्टी या फंक्शन में जाना पड़ जाता है. ऐसे में हमारे पास इतना समय नहीं रहता है कि पार्लर जाकर अपने चेहरे पर फेशियल करवा सके. ऐसे में यह समझ में नहीं आता कि पार्टी में कैसे जाया जाए. पर अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपको फेशियल करवाए बिना भी ग्लोइंग फेस मिल सकता है. 

1- अगर धूल मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण आपका चेहरा बहुत ज्यादा ड्राई हो गया है, तो अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए मलाई और हल्दी का फेस पैक लगाएं, इसके लिए दूध की मलाई में थोड़ी सी हल्दी डालकर अच्छे से मिला लें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं आधे घंटे बाद अपने चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें, ऐसा करने से आधे घंटे में है आपका फेस ग्लो करने लगेगा. 

2- अगर आपकी स्किन ड्राई और मुरझाई हुई है, तो इसके लिए अपने चेहरे पर बेसन गुलाबजल ,चंदन और हल्दी का  फेस पैक लगाएं, ऐसा करने से आपके स्किन में चमक आ जाएगी. 

3- ऑयली स्किन वालों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी ऑइली स्किन की समस्या से परेशान हैं, तो इसके लिए एक बाउल में अंडे के सफेद भाग को ले लें, अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें, और फिर से अपने चेहरे पर लगाएं. और थोड़ी देर बाद इसे साफ पानी से धो लें. इसके अलावा अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है, तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए 1 बाउल में अंडे के पीले भाग को लेकर उसमें थोड़ा सा दूध और शहद मिलाएं, और फिर से अपने चेहरे पर लगाएं 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें और फिर अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं.

 

बेकिंग सोडा दूर कर सकता है पिंपल्स की समस्या

टाइट स्किन पाने के लिए करें बेसन और खीरे के रस का इस्तेमाल

चेहरे को गोरा बनाता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -