ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करता है ये फेस पैक
ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करता है ये फेस पैक
Share:

हरी धनिया का इस्तेमाल लगभग सभी लोग करते हैं. इसके इस्तेमाल से खाने की खुशबू और स्वाद दोनों को बढ़ जाते हैं. हरी धनिया स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. धनिया में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते, हैं जो आपको एक्ने, पिंपल्स और झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाने का काम करते हैं. अगर आप हरी धनिया के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाते हैं, तो इससे आपकी खूबसूरती में निखार आता है. और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है. 

1- अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या है, तो हरी धनिया के पेस्ट में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. अगर आप 1 महीने में 4 बार इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आपके चेहरे से ब्लैक हेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- हरे धनिया के इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से धनिया के पत्तों को लेकर उसमें लेमनग्रास और केमोमाइल के पत्ते मिलाकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- अक्सर लड़कियों की स्किन बहुत ज्यादा ड्राई हो जाती है. अगर आप अपनी स्किन को ड्राईनेस से बचाना चाहते हैं, तो अपनी स्किन पर धनिया और और अंडे का फेस पैक लगाएं. फेस पैक लगाने के लिए सबसे पहले ओट्स को पानी में डालकर उबाल लें, अब इसमें हरे धनिया का पेस्ट और एक अंडे के सफेद भाग को डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और 10- 15 मिनट के बाद धो लें अगर आप अपने चेहरे पर दो बार हफ्ते में दो बार इस पेस्ट को लगाते हैं. तो इससे आपकी स्किन की डलनेस  दूर हो जाएगी और आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी.

 

बेकिंग सोडा दूर कर सकता है पिंपल्स की समस्या

स्किन की सभी समस्यों को दूर करता है पिपरमिंट आयल

ओटमील फेस पैक दूर करता है पिंपल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -