जन्मदिन विशेष : भारतीय टेनिस में नही है सोमदेव का कोई सानी, 'टेनिसदेव' के नाम से पुकारती है दुनिया

Feb 13 2019 12:16 AM
जन्मदिन विशेष : भारतीय टेनिस में नही है सोमदेव का कोई सानी, 'टेनिसदेव' के नाम से पुकारती है दुनिया

भारत के उभरते हुए टेनिस स्टार सोमदेव देवबर्मन आज पूरे 34 वर्ष के हो चुके है. आज ही के दिन साल 1985 में उनका जन्म अगरतला में हुआ था. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने भारत का नाम टेनिस के दम पर रोशन किया है. सोमदेव देवबर्मन ने सफलता को काफी करीब से देखा है. वे चेन्नई ओपन एटीपी टेनिस चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुँचने वाले पहले और किसी भी एटीपी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँचने वाले दूसरे भारतीय टेनिस खिलाड़ी है. 

सोमदेव के पिता त्रिपुरा जबकि माता मेघालय की हैं. साथ ही वे वर्जीनिया यूनीवर्सिटी के कॉलेज चैम्पियन भी रह चुके हैं. सोमदेव से जुड़ी ख़ास बात यह है कि देवबर्मन की टेनिस के सबसे सफल और प्रसिद्द खिलाड़ियों में भी गिनती की जाती है. 

टेनिस की दुनिया में उन्हें अमूल्य योगदान देने के लिए टेनिसदेव के नाम से भी पुकारा जाता है. टेनिस ने उन्हें काफी प्रसिद्धि और काफी नाम दिया है. आज वे जिस मुकाम पर खड़े हैं वहां तह पहुंचना हर किसी के बस के बात नहीं होती है. अपने लंबे टेनिस करियर में उन्होंने अब तक कई खिताब अपने नाम किए हैं. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टेनिस की दुनिया में भारत का नाम सबसे ऊपर रखने वाले इस खिलाड़ी को उनके 34वें जन्मदिन के ख़ास मौके पर न्यूज़ट्रैक परवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं...

विश्व कप के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच दे सकते है इस्तीफा

जर्मन लीग : बोरुशिया डॉर्टमंड ने हॉफ्फेनहाइम के खिलाफ खेला रोमांचक ड्रॉ

जीत के बाद बोले कप्तान विलियमसन- हमने उनसे थोड़ा बेहतर किया