नशा मुक्त हो समाज, आमजन से झाबुआ पुलिस ने की अपील
नशा मुक्त हो समाज, आमजन से झाबुआ पुलिस ने की अपील
Share:

झाबुआ/ब्यूरो। जिले में नशा मुक्ति अभियान और हेलमेट के प्रति जागरूकता अभियान में विशेष रुप से स्कूलों व महाविद्यालयों में जाकर जागरूकता का कार्य किया गया। इसमें छात्र-छात्राओं को नशे से होने वाली हानियों जैसेः पारिवारिक विघटन, आर्थिक, सामाजिक, शारिरीक और मानसिक हानि के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया गया कि आप अपने घर पर जाकर अपने घर में जो भी नशा करता है, उनको नशे के सेवन से दूर रहने हेतु आग्रह करे एवं आप स्वयं भी भविष्य में इस प्रकार के व्यसनों में ना पड़े। इस हेतु शपथ भी दिलाई गई।
 
झाबुआ की आम जनता को संकल्प दिलाया गया कि “हम संकल्प लेते हैं कभी नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करेंगे”। जागरूकता अभियान में उपस्थित जन समुदाय को बताया गया कि बेहतर जीवन के लिए नशे से दूर रहना ही समझदारी है। नशे की लत ऐसी है जो कि छूटने के उपरांत ही इसके दुष्परिणामों का एहसास होता है। करवड़ खेल मैदान में क्रिकेट खेलने के दौरान खिलाड़ियों को नशे से दूर रहने हेतु मार्गदर्शित किया गया एवं बताया गया कि खिलाड़ियों को तो विशेष ध्यान रखना चाहिए एवं नशे से दूर रहना चाहिए, तभी हम खेलों में गोल्ड मेडल ला सकते है।

 दिनांक 12 अक्टूबर 2022 को अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कुल 19 प्रकरण बनाए जाकर 154.28 लीटर कुल कीमती 42,127 रुपए की अवैध शराब को जप्त किया गया। एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही करते हुए 01 प्रकरण बनाए जाकर नशाखोरी में संलिप्त 01 आरोपी को पुलिस गिरफ्त में लिया गया है। नशाखोरी कर समाज को खराब करने वाले लोगों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जा रहीं है।

कालिदास अकादमी मेें होगा महापौर पंचायत का आयोजन

शयन आरती तक खुला रहेगा महाकाल मंदिर

पुरे आयोजन में निगम ने किया बेहतर काम, दिन-रात लगकर किया कार्यक्रम सफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -