शयन आरती तक खुला रहेगा महाकाल मंदिर
शयन आरती तक खुला रहेगा महाकाल मंदिर
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। गुरूवार को प्रशासनिक संकुल के सभागृह में श्री महाकाल लोक के सम्बन्ध में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री पारस जैन, महापौर श्री मुकेश टटवाल, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एडीएम श्री संतोष टैगोर, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री आशीष पाठक, प्रशासक श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति श्री संदीप सोनी एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव वीसी के माध्यम से बैठक में सम्मिलित हुए।

बैठक में श्री महाकाल लोक के श्रद्धालुओं के लिये खोले जाने के समय पर चर्चा के दौरान सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा निर्णय लिया गया कि दर्शनार्थियों के लिये श्री महाकाल लोक सुबह 6 बजे से शयन आरती तक खुला रहेगा। श्री महाकाल लोक के खुले रहने के समय के अतिरिक्त इसके संधारण और इससे सम्बन्धित अन्य विषयों पर बैठक में चर्चा की गई। विधायक श्री पारस जैन ने श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिये सभी को अपनी ओर से बधाई दी। उन्होंने कहा कि उज्जैन के लिये यह बहुत बड़ी उपलब्धि है।

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी कि श्री महाकाल लोक के परिसर में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। कंट्रोल रूम से सतत निगरानी की जा रही है। यदि किसी शरारती तत्व द्वारा कोई अनुचित गतिविधि की जाती है तो तुरन्त साउण्ड सिस्टम के माध्यम से उन्हें टोका जा रहा है। पूरे क्षेत्र को अलग-अलग सेक्टर में बांटा गया है। मंत्री डॉ.यादव ने बैठक में कहा कि मध्य प्रदेश टूरिज्म विभाग के द्वारा कोठी महल पर जो लाईट एण्ड साउण्ड शो का आयोजन किया जाता था, उसका सेटअप कुछ दिनों के लिये फेसिलिटी सेन्टर में लगवाकर लाईट एण्ड साउण्ड शो आयोजित किया जाये। कलेक्टर श्री सिंह द्वारा जानकारी दी गई कि श्री महाकाल लोक में मध्य प्रदेश टूरिज्म विभाग द्वारा विशेष लाईट एण्ड साउण्ड शो आयोजित करने पर विधिवत प्लान बनाया जा रहा है। श्री महाकाल लोक में आने वाले समय में अत्याधुनिक लाईट एण्ड साउण्ड शो, लेजर शो कम वाटर शो का आयोजन किया जायेगा। उक्त परियोजना लगभग 30 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण की जायेगी।

21 पीएफआई सदस्यों में से 3 आरोपी पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल

महिला राष्ट्रीय मैराथन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

सात जिलों के 130 युवक माँ तुझे प्रणाम योजना के तहत करेंगे अंतर्राष्ट्रीय सीमा का दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -