नोएडा में कार से मिले इतने लाख, पंचायत चुनाव में इस्तेमाल का शक
नोएडा में कार से मिले इतने लाख, पंचायत चुनाव में इस्तेमाल का शक
Share:

यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सख्ती बरत रहे है। पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान भी और तेजी से चलाया जा रहा है। इसी क्रम में नोएडा पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस ने एक कार से चेकिंग के बीच 25 लाख रुपये कैश बरामद किया है। पुलिस ने इस केस में आयकर मंत्रालय को जानकारी दे दी। वहीं अब इस कैश को लेकर आयकर विभाग की टीम अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत चुनावों को प्रभावित करने के उद्देश्य से अवैध शराब व अन्य प्रतिबंधित सामग्री को रोकने के लिये सभी थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान शुरू किया जा चुका है। सोमवार थाना कासना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र स्थित ईस्टर्न पेरीफेरल के कासना सिरसा कट पर एक संदिग्ध वाहन को चेकिंग के लिए रोका जा चुका है। गाड़ी की तलाशी ली गयी। तलाशी के बीच गाड़ी की डिग्गी से 25 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। ये रकम कागज में लिपटी हुई थी।

पुलिस द्वारा कार सवार लोगों से इस रकम के बारे में सूचना लेने के लिए पूछताछ की, तो कोई भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया,  इसके उपरांत पुलिस ने इस रकम को जब्त करते हुए आयकर मंत्रालय को जानकारी दे दी। पुलिस ने कार सवार लोगों के नाम रोहित गर्ग पुत्र सुनील कुमार गर्ग निवासी D-199 सैक्टर P-3 ग्रेटर नोएडा, मृदुल गर्ग पुत्र देवेन्द्र गर्ग निवासी डी-199 सैक्टर पी-3 ग्रेटर नोएडा, विवेक गर्ग पुत्र सुनील गर्ग निवासी डी-199 सैक्टर पी-3 ग्रेटर नोएडा और देवेन्द्र गर्ग पुत्र ओमप्रकाश गर्ग निवासी डी-199 सैक्टर पी-3 ग्रेटर नोएडा बताया है। पुलिस पूछताछ के बीच आरोपियों ने इस रकम से संबंधित कोई कागजात भी नहीं दिखाया। पुलिस का मानना है कि ये रकम यूपी में होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खर्च के उद्देश्य से ले जाई जा रही थी। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं इस केस में आयकर विभाग द्वारा भी कार्रवाई कर रहे है।

लखनऊ के कैंट एरिया में लाशे मिलने से मचा हाहाकार, जांच में जुटी पुलिस

कार में मिली युवक-युवती की लाश, प्रेम प्रसंग में ख़ुदकुशी करने का शक

यूपी: कार में से 25 लाख कैश बरामद, पंचायत चुनाव में इस्तेमाल होने का शक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -