पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फ़बारी से कांप उठे लोग, -10 के नीचे लुढका तपमान
पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फ़बारी से कांप उठे लोग, -10 के नीचे लुढका तपमान
Share:

उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में लगातार ही बर्फबारी हो रही है जिससे मौसम ठंडा हो रहा है. बात करे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड की तो यहां के कई इलाके प्रचंड बर्फबारी से त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. सूत्रों की माने तो इन इलाकों की सड़कों पर तीन से पांच फीट ऊंची बर्फ की मोटी परत जमा है. जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर कई जगह रास्ते भी बंद हो गए हैं साथ ही कई इलाकों में तो गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं.

वैसे मार्च के पहले हफ्ते में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाके भी कांप रहे हैं. मार्च का महीना आते ही गर्मी का मौसम शुरू हो जाता है लेकिन पहाड़ी राज्यों में अभी भी बर्फबारी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. रिपोर्ट्स की माने तो पहाड़ी इलाकों के औली, बद्रीनाथ, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, राजौरी, हेंकुण्ड साहिब समेत ऊंचाई वाली जगहों पर रुक रुक कर पिछले तीन महीने से बर्फबारी जारी है. यहां भी जहां भी जाओ वहां बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. इतना ही नहीं बर्फ इतनी है की मकान भी अब दिखाई नहीं दे रहे हैं.

बात करे तो उत्तराखंड के बारे में तो यहां पर चमोली में 4 साल बाद इतनी ज्यादा बर्फ गिर रही है. इन सभी इलाकों में इतनी ज्यादा बर्फबारी होने से स्थानीय लोग परेशान हो गए हैं. पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी के कारण तापमान माइनस -10 से भी ज्यादा लुढक गया है. साथ ही बर्फ़बारी के चलते लगातार बंद हो रही सड़कों से स्थानीय लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

निर्धारित स्थान पर ही होगा इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला, BCCI ने की पुष्टि

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के वो पांच झूठ, जिन्हे जानना है जरूरी

फिर शर्मसार हुई यूपी पुलिस, युवती ने लगाए सामूहिक दुष्कर्म के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -