खाँसना और छींकना हर वार नहीं हो सकते कोरोना वायरस के लक्षण
खाँसना और छींकना हर वार नहीं हो सकते कोरोना वायरस के लक्षण
Share:

रविवार सुबह बूंदाबांदी के साथ शहर का मौसम लगातार तीसरे दिन भी खराब रहा, लेकिन मौसम में बदलाव के कारण जिला स्वास्थ्य विभाग ने मौसमी बीमारियों पर चिंता जताई। उन्होंने कोरोना वायरस के लक्षणों को अन्य बीमारियों के साथ न मिलाने के लिए भी लोगों को सचेत किया और ऐसे किसी भी लक्षण के देखे जाने पर परीक्षण के लिए जाने का सुझाव दिया।

डॉक्टरों ने कहा कि शहर में आने वाले दिनों में मौसमी बीमारियों के मामलों में बढ़ोतरी होगी। नोडल अधिकारी ने कहा, "जैसे-जैसे मौसम खराब होता गया, मौसमी बीमारियों जैसे खांसी, जुकाम, बुखार, शरीर में दर्द और वेक्टर जनित बीमारियों में वृद्धि होगी। आमतौर पर इस मौसम में हम 15-20 प्रतिशत तक बढ़ जाते हैं।" कोविड -19 डॉ. अमित मालाकार ने कहा। उन्होंने कहा कि यह लोगों के लिए और मेडिकोज के लिए एक चुनौतीपूर्ण अवधि है क्योंकि मौसमी बीमारियों के लक्षण कोविड-19 के समान हैं। डॉ. मालाकार ने कहा-"लोगों को लक्षणों से भ्रमित नहीं होना चाहिए और कोविड -19 के परीक्षण के लिए जाना चाहिए, अगर उन्हें बुखार, खांसी और जुकाम, शरीर में दर्द या अन्य लक्षण हैं।"

इस बीच, सामान्य चिकित्सक डॉ. महेंद्र झा ने कहा, "हां मौसमी बीमारियों के मामले बढ़ रहे हैं और मुख्य रूप से टाइफाइड और अन्य वेक्टर जनित बीमारियां हैं। टाइफाइड एक जीवाणु रोग है और यह दूषित पानी और भोजन के सेवन के कारण होता है। लोगों को इसे जारी रखना चाहिए। अगर कोविड-19 के मामले कम हो रहे हैं तो भी स्वच्छता का पालन करें क्योंकि लड़ाई अभी भी जारी है। " इस बीच सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जदिया ने कहा- "गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों में बीमारी का खतरा अधिक होता है। उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए और कोविद के मामले कम होने के बावजूद अनावश्यक बाहर जाने से बचना चाहिए।

ड्रैगन प्रीक्वेल श्रृंखला के घर में ये स्टार्स होंगे शामिल

प्रिंस विलियम के परिवार की पहली रेड कार्पेट उपस्थिति

ब्राउन स्किन गर्ल के लिए चुना गया बेयोंसे की बेटी का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -