कार पर 'प्रशासन' लिखकर कर रहे थे शराब की तस्करी, ऐसे हुआ भंडाफोड़
कार पर 'प्रशासन' लिखकर कर रहे थे शराब की तस्करी, ऐसे हुआ भंडाफोड़
Share:

पूर्णिया: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है मगर तस्कर प्रदेश में शराब की तस्करी का नया-नया जुगाड़ निकाल लेते हैं जिससे वो पुलिस की निगाहों से बच सकें। ताजा घटना पूर्णिया की है। यहां शराब तस्कर अपनी कार में प्रशासन लिखकर शराब की तस्करी कर रहे थे। इसके चलते पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार दो जगह छापेमारी कर कई लीटर शराब बरामद की। साथ ही दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया। शराब तस्कर बंगाल से शराब की तस्करी कर बिहार ला रहे थे।

दरअसल, मामला पूर्णिया जिले के कस्बा थाना इलाके का है। यहां शातिर शराब तस्कर अपनी गाड़ी पर प्रशासन लिखकर शराब की तस्करी कर रहे थे। शराब तस्कर मंगलवार को तेज वर्षा का फायदा उठाकर तस्करी की घटना को अंजाम दे रहे थे। इस के चलते पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पेट्रोल पंप के पास छापेमारी कर प्रशासन लिखी टाटा सूमो गाड़ी को बरामद कर लिया। गाड़ी में भारी मात्रा में विदेशी शराब देखकर पुलिस वाले भी दंग रह गए। वहीं, पुलिस को आता देखकर शराब तस्कर गाड़ी को पेट्रोल पंप के पास छोड़कर भाग गए। वही इस घटना के तुरंत पश्चात् पुलिस ने अगली छापेमारी गढ़बनैली ओवर ब्रिज के पास की। इस के चलते पुलिस ने एक कार से 290 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरप बरामद किया। साथ ही पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया। SDPO पुष्कर कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त खबर प्राप्त हुई थी कि प्रशासन लिखे टाटा सूमो से शराब की तस्करी की जा रही है। शराब तस्कर बंगाल से अलग-अलग विदेशी ब्रांड की कुल 484।39 लीटर शराब लेकर अररिया की तरफ जा रहे है। 

तत्पश्चात, अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद ने एक टीम का गठन किया। फिर पुलिस टीम ने छापेमारी कर सूमो गोल्ड को रोकने का प्रयास किया तो अपराधी गाड़ी खड़ी करके मौके से फरार हो गए। इसके चलते पुलिस ने शराब और गाड़ी दोनों को बरामद कर लिया। तत्पश्चात, पुलिस ने अगली छापेमारी कर कफ सिरप की 290 बोतल बरामद कर दो अपराधियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि दोनों तस्कर अररिया जिले के फारबिसगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। अपराधियों की पहचान राजीव कुमार साह और मनमोहन मंडल उर्फ पवन के रूप में हुई हैं। पुलिस ने दोनों तस्करों को हिरासत में लेकर पूर्णियां भेज दिया है। वहीं, SDPO पुष्कर कुमार ने कसबा पुलिस के कार्य की प्रशंसा करते हुए बताया कि गठित टीम को उनके इस कार्य के लिए पूर्णियां एसपी आमिर जावेद द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

'आज भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यस्था..', लोकसभा में निर्मला सीतारमण ने रखे आंकड़े

मथुरा में जमकर गरजा बुलडोज़र, नई बस्ती के 100 मकानों को रेलवे की जमीन से हटाया गया

इंदौर में मौलवी के बयान पर मचा बवाल, सफाईकर्मियों ने नहीं किया काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -