चेहरे की रौनक को बढ़ाती है छाछ
चेहरे की रौनक को बढ़ाती है छाछ
Share:

अपने चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए बहुत सी लड़कियां अक्सर पार्लर के चक्कर लगाती रहती हैं और साथ ही अपने चेहरे पर महंगे महंगे कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करती हैं. इन महंगे महंगे कॉस्मेटिक्स के इस्तेमाल से उनके चेहरे पर निखार तो आता हैं पर ये निखार अधिक देर तक टिक नहीं पाता. इसके अलावा इन कॉस्मेटिक्स में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होने के कारण इनके इस्तेमाल से चेहरे पर कालापन, झुर्रियां, मुहाँसे आदि होने लगती हैं जिससे स्किन बेजान और खराब लगती हैं. पर आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन निखर जाएगी. 

अगर आप अपनी स्किन पर खीरे के रस और गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं तो ये आपकी स्किन पर एक अच्छे एस्ट्रिजेंट का काम करता हैं. गुलाब जल में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं जो स्किन के पोर्स को अच्छे तरीकों से छोटा करने का काम करती हैं. इसके आलावा गुलाबजल स्किन के पीएच लेवल को भी बेलेन्स में रखने में मदद करता हैं. अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए एक बाउल में  खीरे के रस और गुलाब जल को मिलाकर अपने  चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

छाछ के इस्तेमाल से भी आप अपने चहेरे को रौनक को बढ़ा सकती हैं, इसके इस्तेमाल से भी स्किन पोर्स छोटे हो जाते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए तीन चम्मच छाछ को एक कप में डाल कर इसमें एक चम्मच नमक को डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे सॉफ्ट ब्रश की मदद से अपने चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपकी स्किन में निखार आ जायेगा.

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है कपूर

सिर्फ एक आलू दिला सकता है आपको पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाता है प्याज का रस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -