चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाता है प्याज का रस
चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा दिलाता है प्याज का रस
Share:

लगातार बढ़ते पॉल्यूशन और गलत खान-पान और रोजमर्रा जिंदगी की परेशानियों के कारण हर इंसान की ज़िंदगी में तनाव बढ़ता जा रहा है. और इस तनाव का हमारे जीवन में गहरा प्रभाव डालता हैं. जिसका सबसे ज़्यादा असर हामरी स्किन पर होता है, और स्किन पर काले दाग धब्बे हो जाते हैं, ये दाग धब्बे किसी भी ब्यूटी क्रीम के इस्तेमाल से नहीं जाते हैं, पर आज हम आपको आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहें हैं. जिनके इस्तेमाल से आप चेहरे के दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

नीबू का रस – ब्यूटी के लिए निम्बू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, नीबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. नीबू एक अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट भी होता है, अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स के कारण दाग धब्बे आ गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए कॉटन के एक टुकड़े को निम्बू के  रस में डुबोकर अपने चेहरे के दाग धब्बों पर लगाएं, और जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. नीबू का रस एक नेचुरल  ब्लीच के रूप में काम करता है और चेहरे के काले धब्बों को खत्म कर चेहरे को चमकदार बनाता है.

प्याज का रस – नीबू के रस की तरह ही प्याज का रस भी चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में रामबाण दवा के रुप में काम करता है.  इसके इस्तेमाल से चेहरे पर पड़ रही झाई कील-मुंहासे भी दूर हो जाते हैं. अपने चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए प्याज के रस में शहद मिलाकर अपने चेहरे के दाग धब्बों पर लगाएं, और जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें, ऐसा करने से आप अपने चेहरे के दाग धब्बों से निजात पा सकती हैं.

 

चेहरे को झुर्रियों से बचाता है फेशियल आयल

सिर्फ एक आलू दिला सकता है आपको पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

टैनिंग की समस्या को दूर करते है दूध और शहद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -