स्मिता- सांवले रंग की बोल्ड अभिनेत्री
स्मिता- सांवले रंग की बोल्ड अभिनेत्री
Share:

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार अभिनेत्री स्मिता पाटिल जो की अपनी जमाने की एक मशहूर अभिनेत्री रहा चुकी है. आज भी स्मिता की यादे दर्शको के दिलो पर अपनी अमित छाप छोड़े हुए है. अभिनेत्री स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर, 1955 को पुणे में निवास करने वाले शिवाजीराव पाटिल के घर पर  हुआ था. स्मिता बचपन से ही काफी शर्मीली थी. अभिनेत्री ने फ़िल्मी जगत में अपने अभिनय की शुरुआत टेलीविजन के न्यूज के रूप में की थी. फिर कुछ समय के बाद स्मिता हमे श्याम बेनेगल की फिल्म 'चरणदास चोर' में हमे पहली बार फिल्म में नजर आई.

स्मिता ने भारतीय सिनेमा जगत में अपनी एक अलग ही खास पहचान बनाई थी. स्मिता ने उस समय में फिल्म 'भूमिका', 'मंथन', 'चक्र', 'शक्ति', 'निशांत', 'नमक हलाल' सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय की अमित छाप छोड़ी. इसके अलावा स्मिता ने बॉलीवुड के अलावा मराठी, गुजराती, तेलुगु, बांग्ला, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी अपनी एक अलग पहचान को स्थापित किया था. देखा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरत आँखों व सांवली-सलोनी सूरत से सभी को अपनी और आकर्षित करने वाली स्मिता ने बॉलीवुड की फिल्मो में अपना एक अलग ही स्थान कायम किया.

स्मिता का नाम हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार है. 13 दिसंबर, 1986 को अभिनेत्री स्मिता पाटिल इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गई. आपको बता दे की जब स्मिता का जन्म हुआ था तब उनकी माँ ने उनके चेहरे पर उनकी प्यारी सी मुस्कान को देखकर उनकी माँ ने उनका नाम स्मिता रखा था. तथा स्मिता की यही खूबसूरत मुस्कान आगे चलकर उनके व्यक्तित्व के खूबसूरत पहलू की पहचान बनी व आज भी वह हमारे बीच में न रहते हुए भी दिलो पर अपनी एक अलग ही अमित छाप छोड़े हुए है.  

Liplock करते बॉलीवुड सितारे, जो आ गए कैमरे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -