इस एक्टर संग काम कर फूट-फूटकर रोई थी स्मिता पाटिल, महेश भट्ट को बताया था चौकाने वाला राज
इस एक्टर संग काम कर फूट-फूटकर रोई थी स्मिता पाटिल, महेश भट्ट को बताया था चौकाने वाला राज
Share:

80 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का जन्म आज ही के दिन हुआ था। 'बाजार', 'अर्थ', 'आक्रोश' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रहने वाली स्मिता ने अपने करियर में खूब नाम कमाया लेकिन अपने निजी जीवन के चलते वह सुर्ख़ियों में रहीं। कहा जाता है पहले बच्चे प्रतीक बब्बर के जन्म के बाद ही डिलीवरी में आए कॉम्पलिकेशन के चलते स्मिता का निधन महज 31 साल की उम्र में हो गया था। वहीं एक्ट्रेस के अनोखे किस्सों के बारे में बात करें तो साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म 'नमक हलाल' में अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया। इस फिल्म का गाना 'आज रपट जाएं' दोनों की केमिस्ट्री के कारण काफी चर्चा में रहा था लेकिन ये कम लोग ही जानते हैं कि इस गाने की शूटिंग के बाद एक्ट्रेस बहुत रोई थीं।

हालाँकि पॉपुलर गाने 'आज रपट जाएं' में स्मिता के अमिताभ बच्चन के साथ कई रोमांटिक सीन थे। उस दौरान बारिश में भीगते हुए दोनों ने कुछ बेहद सेंसेशनल सीन दिए थे हालांकि इससे एक्ट्रेस खुश नहीं थीं। कहा जाता है जब गाने की शूटिंग पूरी हुई तो एक्ट्रेस घर पहुंचकर अपनी मां की गोद में जमकर रोई थीं। जी हाँ, ऐसा कहा जाता है रोमांटिक सीन देकर स्मिता असहज हो गई थीं और रात भर पछतावे में रोती रही थीं। उसके बाद एक्ट्रेस गुमसुम रहने लगीं। वहीं इस बात की जानकारी मिलने पर अमिताभ बच्चन ने स्मिता को समझाया कि वो इस एक्ट से परेशान ना हों क्योंकि ये स्क्रिप्ट और गाने की डिमांड थी।

जी हाँ और बिग बी ने उन्हें सहज महसूस करवाया और एक्ट्रेस ने दोबारा शूटिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों की दोस्ती भी गहरी हो गई। कहा जाता है फिल्म 'कुली' के एक एक्शन सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को गहरी चोट लगी थी जिसका इलाज लंबे समय तक चला था। हालाँकि उनके एक्सीडेंट से महज एक दिन पहले ही स्मिता ने अमिताभ को कॉल करके अनहोनी होने की आशंका जताई थी जो बाद अगले ही दिन सच साबित हुई। ऐसा भी कहा जाता है कम उम्र में दुनिया छोड़ चुकीं स्मिता ने फिल्ममेकर महेश भट्ट से बातचीत में कहा था कि उनकी जिंदगी जल्द खत्म हो जाएगी क्योंकि उनकी हाथों की रेखाओं में जीवन रेखा छोटी है।

शादीशुदा राज बब्बर के साथ लिव इन में रहती थीं स्मिता पाटिल, आखिरी इच्छा सुनकर रो पड़ेंगे आप

शादी के लिए इन स्टार्स ने छोड़ा धर्म, कोई बना मुस्लिम तो कोई हिन्दू

इस अभिनेता के सामने सिमी गरेवाल ने उतार दिए थे सारे कपड़े, पाकिस्तानी गवर्नर से था अफेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -