ऑटो सेक्टर की मंदी से बचने के लिए कंपनीया दे रही कई स्कीम, जानिए बायबैक ऑफर
ऑटो सेक्टर की मंदी से बचने के लिए कंपनीया दे रही कई स्कीम, जानिए बायबैक ऑफर
Share:

प्रीमियम एसयूवी महिंद्रा अल्टुरास कुछ दिन पहले अनुराग ने अपनी पंसद से खरीदी, लेकिन उन्हें इतनी महंगी गाड़ी की रीसेल वैल्यू की कोई टेंशन नहीं हैं क्योंकि कंपनी ने उन्हें एक खास ऑफर दिया है, जिसमें उन्हें तीन साल या 30 हजार किमी तक गाड़ी रखने पर कंपनी कीमत की 57 फीसदी रकम देकर कंपनी बायबैक कर लेगी. आजकल भारतीय कार कंपनियां भी विदेशी ब्राड्स की तरह बायबैक का ऑफर दे रही हैं. आइए जानते है पूरा जानकारी विस्तार से 

भारत में MV Agusta Turismo Veloce 800 हुई लॉन्च, कीमत उड़ा देगी होश

26 साल के अनुराग बताते हैं कि ऑफर सुनने के बाद उन्हें शुरुआत में थोड़ा संकोच था, लेकिन महिंद्रा के इस बायबैक ऑफर ने मुझे 35 लाख रुपये की गाड़ी खरीदने की हिम्मत दे दी. वहीं होंडा भी अपनी कुछ कारों पर बायबैक ऑफर दे रही है. तीन साल पुरानी होंडा सीआर-वी पर कंपनी 52 फीसदी का बायबैक ऑफर दे रही है.

Hero MotoCorp ने भारतीय ग्राहकों को दिया सुनहरा मौका, 999 रुपये देकर घर लाएं स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंदी से जूझ रही कार कंपनियां ग्राहकों को नए मॉडल्स के प्रति लुभाने के लिए नई-नई स्कीमें लेकर आ रही हैं, ताकि उनकी गाड़ियों की बिक्री बनी रहे. आमतौर पर ट्रैंड है कि ग्राहक तीन से पांच साल में गाड़ी बदल देते हैं. इससे ग्राहकों को इस बात की परेशानी या डर नहीं रहता कि कार तीन साल बाद नहीं बिकेगी. क्योंकि बायबैक स्कीम में कंपनी को कार वापस करने में आसानी होती है. जुलाई महीने में यात्री वाहनों की बिक्री में 31 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई थी, जो पिछले 19 सालों में सबसे न्यूनतम मानी जा रही है. जिसके चलते ऑटो सेक्टर में नौकरियों पर संकट पैदा हो गया है. लेकिन मंदी से लड़ने में बायबैक का फीचर कार कंपनियों को कुछ राहत दे सकता है, साथ ही ग्राहक भी इतनी जल्दी किसी दूसरी कंपनी पर स्विच नहीं करेंगे और भरोसा बनाए रखेंगे.

 अगस्त के महीने में लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक, जानिए क्या है अलग

Bajaj Pulsar 125 Neon से TVS Radeon कितनी अलग, जानिए तुलना

BMW ने अपनी इन बाइकों को किया रिकॉल, भारत से हुई थी एक्सपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -