मंच से लग रहे थे अल्लाह-हु-अकबर के नारे, अचानक हुआ विस्फोट और बिछ गईं लाशें, 35 की मौत, 200 घायल

मंच से लग रहे थे अल्लाह-हु-अकबर के नारे, अचानक हुआ विस्फोट और बिछ गईं लाशें, 35 की मौत, 200 घायल
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भीषण बम धमाका (Pakistan Bomb Blast) हुआ है। इस हादसे में अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 200 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। घायलों में कुछ लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है, ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। यह ब्लास्ट रविवार (30 जुलाई, 2023) को जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) की रैली में हुआ।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बम धमाका (Pakistan Bomb Blast) ख़ैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजौर जिले की खार तहसील में हुआ है। इस घटना पर खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक सूचना मंत्री फिरोज शाह जमाल ने कहा है कि आसपास के इलाकों में स्थित अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। गंभीर रूप से जख्मी हुए लोगों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से पेशावर व अन्य हॉस्पिटल में ले जाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

धमाके के बाद पुलिस और सुरक्षाबल मौके पर पहुँच गए हैं। मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। खैबर पख्तूनख्वा के IGP अख्तर हयात ने कहा है कि प्रारंभिक जाँच में सामने आया है कि यह एक आत्मघाती हमला था। फिलहाल आगे की छानबीन कर सबूत एकत्रित किए जा रहे हैं। जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) के प्रवक्ता अब्दुल जलील खान ने पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज से कहा है कि ब्लास्ट शाम लगभग 4 बजे हुआ। उस वक़्त मौलाना लईक रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में हुए इस ब्लास्ट में JUI-F के प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की भी जान चली गई।

 

इस बम धमाके का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो के अंतिम सेकंडों में धमाका (Pakistan Bomb Blast) होते देखा जा सकता है। स्टेज से कोई नेता नारा-ए-तकबीर, अल्ला-हू-अकबर चिल्ला रहा था। इसके फ़ौरन बाद ब्लास्ट हुआ और राजनीतिक रैली मातम में तब्दील हो गई। वहीं, ब्लास्ट के बाद के वीडियो में एंबुलेंस की आवाज के बीच भगदड़ का माहौल दिखाई दे रहा है। हर तरफ बिखरी हुई लाशें और खून दिखाई दे रहा है।  पाकिस्तानी अखबार DAWN ने एक चश्मदीद के हवाले से कहा है कि रैली में 500 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। लोग भाषण सुन रहे थे। तभी एक भीषण धमाका हुआ, जिससे वह बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो हर तरफ खून ही खून था, लोग चीख रहे थे। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि, वहां गोलियाँ भी चली हैं।

'अब रूस-यूक्रेन को शांति वार्ता कर युद्ध समाप्त करना चाहिए..', हंगरी के विदेश मंत्री ने दी सलाह

फिलीपींस में बड़ा हादसा, झील में डूबी नाव, 26 लोगों की मौत

थाईलैंड : पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, 10 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -