हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान
हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान
Share:

हम लोग अक्सर ये सुनते आये है की हील वाली चप्पलें या सैंडल्स पहनने से हमारी सेहत को बहुत सारे नुकसान होते है. पर हम आपको बता दे की सिर्फ हील वाली सैंडल्स ही नहीं बल्कि फ्लैट चप्पलें भी हमारी सेहत को नुकसान पहुंचाती है. इसलिए जब भी सैंडल्स या चप्पलें खरीदे तो अपने पैरों के स्ट्रक्चर को ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता है. पैरो में गलत फुटवियर पहनना पैरों और सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. गलत तरह की चप्पलो को पहने से आपके  अंगूठे की हड्डी बढ़ने, कमर दर्द, घुटने में दर्द होने तक की सम्भावनाये रहती है.

1-अक्सर लोगो को ये लगता है की हाई हील उनकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है इसलिए फ्लैट चप्पल का इस्तेमाल करने लगते हैं. पर हम आपको बता दे की अगर आपकी फेवरिट बैले या स्लिप-ऑन चप्पल पैरों में पहनते है तो ये आपके बहुत कसी हुई रहती है जिसके कारन आपके नाखूनों में दर्द पैदा करती हैं. और बाद में यही दर्द इन्फेक्शन का कारन भी बन सकता है और नाखूनों से ये इन्फेक्शन हड्डियों तक चला जाता है.

2-कई लोग घर और बाहर दोनों जगह स्लिपर पहन कर जाते है. पर अगर आप लंबे समय तक पैरो में स्लीपर पहने रहते है तो इसका असर पैर के अंगूठे पर पड़ता है. जिसके कारन पैर के अंगूठे और उंगलियों के बीच में गैप आ जाता है जिससे पैरो की मसल्स को नुकसान हो सकता है. 

 

चेहरे को खूबसूरत बनाते है ये व्यायाम

आपके पैरो के रंग को निखारेगा ये मास्क

गुलाबजल के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में नेचुरल निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -