चेहरे को खूबसूरत बनाते है ये व्यायाम
चेहरे को खूबसूरत बनाते है ये व्यायाम
Share:

हर लड़की यही चाहती है की उसकी त्वचा सुन्दर और मुलायम हो,और इसके लिए वो ना जाने कितने ही तरीको को अपनाती है,जिसके कारन कभी कभी उनकी स्किन पर उल्टा असर भी हो जाता है,और स्किन खूबसूरत दिखने की जगह बदसूरत दिखने लगती है,पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को बहुत सुन्दर तथा मुलायम बना सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही व्यायाम बता रहे है जिससे आपकी स्किन सालों-साल दमकती रहेंगी.

1-अगर आप अपनी स्किन को सुन्दर और मुलायम बनाना चाहती है तो इसके लिए रोज नियम से कपालभाति और प्रणायाम करे,ऐसा करने से आपके फेफड़े बिल्कुल साफ हो जायेगे, अगर इनको लगातार 6 महीने तक करेंगी तो आपकी स्किन में शाइन आएगी.

2-रोज नियम से नहाते वक़्त अपने चेहरे की स्किन को सॉफ्ट  तौलिए से रगड़े,ऐसा आप सिर्फ एक या दो मिनट तक ही करे,ऐसा करने से आपकी स्किन में कसाव आएगा और त्वचा कोमल भी हो जाएगी.

3-नियमित रूप से अपनी स्किन और गरदन पर एलोवेरा जेल को लगाकर दिन और रात के समय हलके हाथो से मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आता है.

4-ब्यूटी के लिए नींद का पूरा होना बहुत ज़रूरी होता है,इसलिए एक दिन में कम से कम 8 घंटे की नींद जरुर लेनी चाहिए. नहीं तो आंखों के नीचे काले घेरे पड़ जाते हैं

 

जानिए क्या है बालो को मजबूत बनाने का खास तरीका

चुकंदर के इस्तेमाल से बनाये अपनी एड़ियों को मुलायम

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे अपनी स्किन की नाईट केयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -