सिल्क साडी पहनने के पहले जरूर जान ले ये टिप्स, आपकी स्टाइलिंग में नयी जान आ जाएगी
सिल्क साडी पहनने के पहले जरूर जान ले ये टिप्स, आपकी स्टाइलिंग में नयी जान आ जाएगी
Share:

सिल्क की साड़ी को लेकर कई लोगों को ये तकलीफ होती है कि ये बहुत झंझट भरी हो जाती है। पहली बात तो इसे पहनना ही मुश्किल है, लेकिन सिल्क की साड़ी को अगर ठीक से स्टाइल नहीं किया गया तो उसका ग्रेस सही नहीं आता है। अब त्योहारों के मौसम में अपने लुक को लेकर कोई समझौता तो किया ही नहीं जा सकता ना। तो चलिए जानते हैं बेहतरीन सिल्क साड़ी पहनने के तरीके।  

साड़ी पहनने का तरीका-  सिल्क साड़ी को सही से पहनने में काफी मशक्कत लगती है। पहली तो ये कि इसमें ज्यादा सेफ्टी पिन का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है दूसरा ये कि इसकी प्लीट्स ज्यादा सरकती हैं। सिल्क की साड़ी ले ली और वो बुरी तरह से पहनी हुई है तो ये गलत लगेगा। इससे बेहतर है कि एक या दो साड़ी पिन का इस्तेमाल किया जाए जो ब्रोच जैसी लगें। ये प्लीट्स को संभाल लेंगी। एक दिन पहले सिल्क की साड़ी अच्छे से प्रेस कर लें। अगर आपको लगता है कि सही से आप ये नहीं कर पाएंगी तो बाहर से करवा लें। सिल्क की साड़ी में क्रीज अच्छी नहीं लगेगी। इसी के साथ, इसे पहनने के लिए किसी और की मदद भी ली जा सकती है। कई बार ऊपर से तो प्लीट्स सही दिखती हैं और नीचे से ये बिगड़ जाती हैं।

मेकअप और बाल- आखिरी स्टेप आता है मेकअप और बालों का। अपनी साड़ी की स्टाइलिंग करने के साथ मेकअप और बाल सही रखना भी जरूरी है। सिल्क के साथ बेहतर फाउंडेशन के साथ काजल और लिपस्टिक में बोल्ड लाल या पिंक रंग ही सही लगेगा। 

 

ब्लाउज का रखें ध्यान- अब सिल्क की साड़ी है तो उसपर कोई भी ब्लाउज तो चल नहीं सकता न। देखिए सबसे बड़ी बात ये है कि सिल्क की साड़ी चमकेगी और उसपर फीका ब्लाउज लुक को बहुत बिगाड़ सकता है। किसी बड़े फंक्शन के लिए एम्ब्रॉइडरी वाला ब्लाउज पहना जा सकता है, लेकिन अगर ऐसा ब्लाउज नहीं पहनना और प्लेन चाहिए तो ध्यान रखें कि प्लेन कॉटन थोड़ा फीका लग सकता है। इसके लिए ब्रोकेड वाला या कुछ पैटर्न वाला ब्लाउज लिया जा सकता है। इसी के साथ, अगर ब्लाउज प्लेन है तो फैशनेबल ब्लाउज डिजाइन देखें यानी स्लीव्स को लेकर या नेक को लेकर एक्सपेरिमेंट करें।  

सही रंग चुनना बहुत जरूरी है: सिल्क की साड़ी का सबसे बड़ा काम होता है कि अपने कॉम्प्लेक्शन के हिसाब से सही रंग चुना जाए। ये समझ लीजिए अगर ऐसा हुआ तो आपने आधी जंग जीत ली। अपने कॉम्प्लेक्शन और मौके के हिसाब से सिल्क पहननी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि सिल्क में थोड़ी चमक होती है और कई बार ये ज्यादा भड़कीली भी लग सकती है। अगर डार्क शेड लिया है या सिल्क थोड़ी ग्रेडिएंट स्टाइल है तो उसे शाम के किसी फंक्शन के लिए रखें। अगर लाल या नीला रंग है जो थोड़ा चटख है तो उसे दिन के फंक्शन के लिए भी रख सकती हैं। पर नियॉन रंगों को दिन में पहनने से बचें। इसके अलावा, हल्के रंगों को और व्हाइट बेस सिल्क को दिन में पहनें। ये स्टाइलिंग टिप्स आपकी तस्वीरों से लेकर आपके पूरे लुक के लिए सही रहेंगी।

ज्वेलरी पहनने का तरीका-  सिल्क साड़ी में कुछ अधूरा सा लगेगा अगर आपने उसके साथ अच्छी ज्वेलरी नहीं पहनी है। जरूरी नहीं कि इसके साथ बहुत भारी सेट पहना जाए क्योंकि साड़ी के साथ ज्वेलरी का ट्रेंड बदलता रहता है। ये पहनने वाले पर भी निर्भर करता है। इसी के साथ, कड़ा और झुमके ज्यादा असरदार होते हैं। आप अपने लिए एंटीक लेकिन हल्के सेट भी ले सकती हैं ताकी बहुत ज्यादा भड़कीला न लगे। सिल्क वैसे भी ग्रेसफुल लगेगी।

ट्रेंडिंग में है ये tube top को पहनने का डिफरेंट स्टाइल, बॉलीवुड दिवा को टक्कर से सकती है आप

ड्रेसेस में कलर कॉम्बिनेशन को लेकर कंफ्यूज है तो ट्रेंड के हिसाब से इन्हे करे ट्राई

हर तरह के फंक्शन में सूट करते है ये कुर्ते, जाने स्टाइलिंग का तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -