यह दो लीडिंग कार मैन्युफैक्चरिंग कम्पनीज हुई Merge , ये होगा नया नाम और काम
यह दो लीडिंग कार मैन्युफैक्चरिंग कम्पनीज हुई Merge , ये होगा नया नाम और काम
Share:

कार कम्पनीज में एक नया मर्जर सामने आया है  आज हम आपको बताने जा रहे है इंडिया की लीडिंग कार मैन्युफैक्चरिंग कम्पनीज स्कोडा और वॉक्सवैगन के मर्जर के बारे में।  जी हाँ , Skodaऑटो के नेतृत्व में फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया ने अपनी तीन पैसेंजर कार सहायक कंपनियों - फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेडऔर स्कॉडा ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के परिवर्तनकारी विलय की घोषणा की। इन तीन फॉक्सवैगन समूह संस्थाओं का विलय 'India 2.0' परियोजना में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

ध्यान देने वाली बात है कि विलय की गई इकाई को स्कॉडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL) के नाम से जाना जाएगा। इस इकाई का नेतृत्व गुरप्रताप बोपाराय करेंगे, जो इसके प्रबंध निदेशक की भूमिका ग्रहण करेंगे। कंपनी का मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र में होगा। कंपनी पुणे और औरंगाबाद में दो उत्पादन सुविधाएँ संचालित करेगी, और देश भर में मुंबई, नई दिल्ली और अन्य स्थानों में इसके क्षेत्रीय कार्यालय होंगे। यह एकीकरण, इस महत्वपूर्ण विकास बाज़ार में मौजूदा तालमेल का अधिक कुशल उपयोग करने में सक्षम होगा।
 
कंपनी के सूत्रों के मुताबिक यह खबर है कि यह विलय सभी स्तरों पर अधिक कुशलता से एक साथ काम करने और दीर्घकालिक लक्ष्य: जो 2025 तक फॉक्सवैगन और स्कॉडा के लिए बाज़ार में एक महत्वपूर्ण हिस्से को हासिल करना है; को प्राप्त करने के लिए बहुत ज़रूरी है। अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में कंपनी INDIA 2.0 मॉडल पोर्टफोलियो के लिए एक विशिष्ट दृष्टिकोण पेश किये जायेंगे।

Mercedes V -Class को टक्कर देने जापान ऑटोमोबाइल कंपनी ने लांच की लक्ज़री कार, जाने

क्लासिस लेजेंड्स 3 नयी बाइक्स भारत में लाएगी, जाने ख़ास

BS6 के बाद अब गाड़ियों में होंगे ये बड़े बदलाव ,केंद्र सरकार ने लिया एहम फैसला

यामाहा अपनी इंटरनेशनल सेगमेंट की बाइक सबसे पहले भारत में करेगी लांच, जाने ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -