क्लासिस लेजेंड्स 3 नयी बाइक्स भारत में लाएगी, जाने ख़ास
क्लासिस लेजेंड्स 3 नयी बाइक्स भारत में लाएगी, जाने ख़ास
Share:

फेस्टिव सीजन के साथ ही मार्किट में लॉन्चिंग का दौर शुरू हो गया है और इसी बीच नयी बाइक लांच होने वाली है  जी हाँ Jawa Motorcycles ने पिछले साल 15 नवंबर को भारतीय बाजार में एंट्री की थी। अभी मार्केट में इसकी दो बाइक- Jawa और Jawa 42 उपलब्ध हैं। जावा बाइक्स को महिंद्रा के मालिकाना हक वाली कंपनी क्लासिक लेजंड्स बनाती है। अब कंपनी पहली ऐनिवर्सरी मनाने की तैयारी में है। इस मौके को खास बनाने के लिए क्लासिक लेजंड्स कुछ नई बाइक्स की घोषणा करेगी। कंपनी की योजना 3 नई बाइक्स लॉन्च करने की है। ये तीनों जावा बाइक अलग-अलग इंजन के साथ आएंगी और अलग-अलग सेगमेंट के खरीदारों के लिए होंगी। इनकी लॉन्चिंग अगले 18 महीने में होगी। उन्होंने कहा है कि इन तीनों बाइक से जुड़ी और जानकारियों की घोषणा 15 नवंबर को ब्रैंड की पहली ऐनिवर्सरी पर की जाएगी।

ध्यान देने वाली बात है कि यहाँ कंपनी की योजना अनुसार क्लासिक लेजंड्स ने पिछले साल 15 नवंबर को जावा बाइक्स की लॉन्चिंग के दौरान बॉबर स्टाइल वाली बाइक 'पेरक' को पेश किया था। माना जा रहा है कि इन तीनों में से एक बाइक जावा पेरक होगी। पिछले साल कहा गया था कि पेरक को जुलाई 2019 में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद इसे टाल कर लॉन्चिंग सितंबर 2019 में निर्धारित की गई। अब यह बाइक इस साल के अंत में लॉन्च होने वाली है। अभी मार्केट में उपलब्ध कंपनी की जावा और जावा 42 बाइक्स के मुकाबले जावा पेरक में ज्यादा पावरफुल 334 cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 30 hp का पावर और 31 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, जावा और जावा 42 में 300 cc का इंजन है, जो 27 hp का पावर जेनरेट करता है।

वही ये ख़ास बात पर ध्यान देना जरुरी  पिछले साल लॉन्चिंग से पहले जावा ने कई बाइक के टीजर स्केच जारी किए थे। इनमें से सिर्फ 3 को लॉन्च इवेंट में पेश किया गया, जिनमें जावा, जावा 42 और पेरक शामिल हैं। अन्य दो स्केच ऑफ-रोड स्टाइल जावा और स्क्रैम्बरल जावा बाइक के थे। ऐसी उम्मीद है कि पेरक की लॉन्चिंग के बाद कंपनी जावा का ऑफ-रोड वेरियंट और स्क्रैम्बलर वेरियंट लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि आशीष जोशी ने इन्हीं तीनों बाइक्स की ओर इशारा किया है। हालांकि, इसके बारे में 15 नवंबर को साफ हो जाएगा कि 3 नई बाइक्स को लेकर कंपनी की क्या योजना है।

चीन बाइक मनुफैचरिंग कंपनी ने भारत में लांच की सबसे सस्ती बाइक, जाने

इलेक्ट्रिक गाड़ियों क चार्जिंग स्टेशन खोलने पर सरकार गए रही ये सुविधा

मात्र 777 रु में सुजुकी की बाइक्स घर ले जाने का मौका, साथ पाए सोने का सिक्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -