यामाहा अपनी इंटरनेशनल सेगमेंट की बाइक सबसे पहले भारत में करेगी लांच, जाने ख़ास
यामाहा अपनी इंटरनेशनल सेगमेंट की बाइक सबसे पहले भारत में करेगी लांच, जाने ख़ास
Share:

यामाहा को लेकर हर तरह ये खबर चल पड़ी है कि दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Yamaha ने अपनी 2020 MT 03 बाइक पेश कर दी है। नई MT 03 में कुछ मकैनिकल और कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। बाइक को जल्द ही यूरोप और यूएस में जल्द लॉन्च किया जाएगा। Yamaha की YZF-R3 बाइक भारत में पहले से उपलब्ध है। अगर कंपनी MT 03 भी भारत में लॉन्च करती है तो भारत में 250-400cc सेगमेंट में मजबूत पकड़ बना सकती है।MT-03 की स्टाइलिंग MT-09 से मिलती है। बाइक में ट्विन LED डेटाइम MT-15 की तरह दी गई हैं। MT-15 भी भारत में सेल के लिए उपलब्ध है। MT-03 में नया फ्रंट फेस दिया गया है। इसके अलावा बाइक में फ्यूल टैंक भी नई डिजाइन के साथ दिया गया है। बाइक में ब्लैक एंड वाइट LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिससे राइडर को काफी इंफॉर्मेंशन मिलती है।

बाइक्स के फीचर्स की अगर बात करे तो बाइक में 321cc लिक्विड कूल्ड, DOHC, फोर वॉल्व, पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है। बाइक में YZF-R3 वाले इंजन का इस्तेमाल किया गया है। बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है जो 41 bhp की पीक पावर जनरेट करता है और 29.6 Nm का पीक टॉर्क देता है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि इंजन BS6 कंप्लायंट है या नहीं।  कंपनी ने पिछले महीने ही YZF-R3 बाइक भारत में लॉन्च की थी। नई यामाहा आर3 कंपनी की MotoGP YZR-M1 बाइक से प्रेरित है, जिसकी वजह से इसकी डिजाइन स्लीक और ज्यादा एयरोडायनैमिक है। नई बाइक में ड्यूल एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं, जो बाइक के स्पीर्टी लुक को शानदार बनाते हैं। हेडलैम्प्स के बीच में एक सेंट्रल एयर इनटेक स्लॉट है, जिससे इंजन कूलिंग के लिए एयर मिलती है। इंजन को अच्छे से ठंडा करने के लिए एयर डक्ट, ओवरलैपिंग फेयरिंग पैनल्स के कॉम्बिनेशन में काम करता है।

इसके साथ ही बाइक्स के मॉडिफिकेशन में नई यामाहा आर3 में मौजूदा मॉडल वाला 321 cc, लिक्विड कूल्ड, इनलाइन 2-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह 42 hp का पावर और 29.6 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स और अडवांस्ड फ्यूल इंजेक्टेड सिस्टम से लैस है। इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस दिया गया है।

मात्र 777 रु में सुजुकी की बाइक्स घर ले जाने का मौका, साथ पाए सोने का सिक्का

ऑटो कम्पनिया अपने कर्मचारियों को देगी Voluntary Retirement

मंदी के चलते इन कारो में कंपनिया दे रही है भरी छूट, हुंडई देगा १ लाख की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -