धुप के सम्पर्क में आने से जल्दी होती हैं झुर्रियां, ऐसे करें उपाय
धुप के सम्पर्क में आने से जल्दी होती हैं झुर्रियां, ऐसे करें उपाय
Share:

आज की लाइफ में चेहरे पर रिंकल्स साफ दिखने लगते हैं यानि कम उम्र में भी ये आने लगते हैं जिससे लड़कियां परेशान रहती हैं. जिन लोगों को त्वचा पर झुर्रियों की समस्या बनी रहती है, उन्हें गर्मी के मौसम में त्वचा के प्रति लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी चाहिए. गर्मी में आपको अपने चेहरे का ध्यान कैसे रखना है इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इसके लिए आपको स्पेशल स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना होगा.  

धूप में कम निकलें- प्रीमैच्योर एजिंग और रिंकल्स का सबसे बड़ा कारण होती हैं सूर्य की तेज हानिकारक किरणें, इसलिए जब भी बाहर जाएं सन ब्लॉक जरूर लगाएं. आंखों के आसपास की स्किन पतली होती है, तो यहां सबसे पहले फाइन लाइन्स उभरती हैं. सनस्क्रीन आपको प्रोटेक्शन देता है.

हेल्दी लें डायट: गर्मी के मौसम में स्किन को सही पोषण मिलना बहुत जरूरी है. ऐसे में संतुलित डायट लें. मौसमी फलों और सब्जियां खूब खाएं. ये सभी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं.

नींद भी है जरूरी: विशेषज्ञ बार-बार कहते हैं हेल्दी रहने के लिए 7 से 8 घंटे की नींद सबके लिए जरूरी है. नींद भरपूर लेंगी तो त्वचा की सेहत भी अच्छी बनी रहेगी. भरपूर नींद से त्वचा रिफ्रेश होती है और रिंकल्स की संभावनाएं कम हो जाती हैं.

स्किन केयर रूटीन फॉलो करें: क्लिंजिंग, मॉइश्‍चराइजिंग के साथ-साथ एक्सफोलिएट करें अपनी त्वचा को. नियमित रूप से मसाज करें, इससे ब्लड फ्लो बेहतर बना रहता है और स्किन हेल्दी रहती है.

हार्श केमिकल्स का ना करें यूज: त्वचा पर हार्श केमिकल प्रोडक्ट के इस्तेमाल से भी झुर्रियों की समस्या बढ़ जाती है. यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो इन चीजों के अधिक इस्तेमाल से बचें. त्वचा को बहुत अधिक रगड़ें नहीं. मेकअप साफ करके ही सोएं. रिंकल्स कई बार बिना मेकअप हाटए सोने से भी हो जाती है.  

अट्रैक्टिव लुक के लिए फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

आ गया है अनोखा शैम्पू, बाल धोने के लिए नहीं करना पड़ेगा पानी का इस्तेमाल

रात में चेहरा धो कर सोएं, जानिए इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -