आ गया है अनोखा शैम्पू, बाल धोने के लिए नहीं करना पड़ेगा पानी का इस्तेमाल

बात अगर नहाने की होती है तो आप भी जानते ही हैं कि पानी की जरूरत पड़ती है. लेकिन आपको बता दें कुछ टिप्स ऐसे ही हैं जिनके बारे में हम आपको बता दें तो आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे. अगर आप अपने बालों में  शैंपू करते हैं तो उन्हें धोने के लिए पानी की जरुरत पड़ती हैं. लेकिन बालों को शैंपू करने का यह तरीका अब पुराना हो गया है. आज हम आपको ऐसे शैम्पू के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने के लिए आपको पानी की जरूरत नही होगी. 

दरअसल, बाजार में एक नया आयुर्वेदिक शैंपू आया है जो बिना पानी से बाल धोए आपके बाल साफ कर देता है. बिना पानी वाला यह शैंपू शहनाज हुसैन समूह की कंपनी ‘इंडियन ऑर्गेनिक ब्यूटी केयर’ द्वारा पेश किया गया है. यह स्टार्च आधारित क्लीनिंग प्रोडक्ट है. इसे बालों में अच्छे से मसाज करने पर यह पानी के इस्तेमाल के बिना धूल और तेल हटा देता है. इसके लिए आपको पानी की जरूरत नहीं पड़ती. 

वहीं बता दे, हर्बल उत्पाद कंपनी की सीएमडी शहनाज हुसैन का कहना है कि आयुर्वेदिक ड्राई शैंपू में पौधों के तत्व हैं. इन्हें एयरोसोल स्प्रे के रूप में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लांच किया गया है. इस ड्राई शैंपू में रोजमैरी इसैंशियल ऑयल और ट्री ऑयल है. चाय के पौधे के सत्व से युक्त इसैंशियल ऑयल में एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुण होते हैं और यह बालों और स्कैल्प को स्वस्थ रखता है इसमें  सफाई करने के गुण होते हैं जो तेल और अशुद्धियों को अवशोषित कर लेता है. 

ये हैं चेहरे से बाल हटाने के सबसे बुरे तरीके

लिप्स को पिंक बनाने के लिए आपको अपनाने होंगे ये टिप्स

अपनी सेंसिटिव स्किन के लिए ध्यान से चुनें ब्यूटी प्रोडक्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -