लॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा
लॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा
Share:

मुंबई: पिछले 25 मार्च से देश में विभिन्न चरणों में लॉकडाउन लागू है. इस लॉकडाउन के दौरान रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की टेलीकॉम कंपनी जियो को एक के बाद एक 6 बड़े विदेशी निवेश मिल रहे हैं. इस बार  अबुधाबी की एक कंपनी ने रिलायंस जियो में निवेश किया है. जानकारी के अनुसार, रिलायंस जियो में अबुधाबी स्थित कंपनी मुबाडाला 1.85 फीसद हिस्सेदारी खरीदेगी. ये डील 9,093.60 करोड़ रुपये की है.

रिलायंस जियो ने एक बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि मुबाडला इन्वेस्टमेंट कंपनी (मुबाडला) जियो प्लेटफॉर्म में 9,093.60 करोड़ रुपये निवेश करेगी. इसके लिए इक्विटी मूल्य 4.91 लाख करोड़ रुपये और उद्यम मूल्य 5.16 लाख करोड़ रुपये अनुमानित किया गया है. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा है कि, 'अबुधाबी के साथ अपने लंबे समय के संबंधों के माध्यम से मैंने व्यक्तिगत रूप से मुबाडला के काम के प्रभाव को देखा है. हमें उम्मीद है कि कंपनी को मुबाडला के अनुभव से लाभ होगा. '

मुबाडला इन्वेस्टमेंट कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर खलादून अल मुबारक ने जानकारी देते हुए बताया है कि जियो ने भारत में संचार और कनेक्टिविटी को पहले से बदल दिया है. एक इन्वेस्टर और भागीदार के रूप में, हम भारत की डिजिटल विकास यात्रा का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. आपको बता दें कि रिलायंस द्वारा बीते कुछ हफ़्तों में यह छठा सौदा है, जिसके माध्यम से अब तक कुल 87,655.35 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं. मुबाडला से पहले प्लेटफार्म्स पर फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक और केकेआर जियो में निवेश की घोषणा कर चुके हैं.

बुरे हालात में आर्थिक हालत सुधार सकता है पर्सनल लोन

आम्रपाली दुबे का हॉट गाना इंटरनेट पर लगा रहा आग, यहां देखे वीडियों

सोने-चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -