सोने-चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज की कीमतें

सोने-चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज की कीमतें

नई दिल्ली: शादी के सीजन के बीच अब धीरे-धीरे अनलॉक हो रहे देश के सर्राफा बाजार में रौनक आने लगी है। आज 4 जून यानी गुरुवार को सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की हाजिर कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। 22 कैरेट से लेकर 24 कैरेट तक का सोना सस्ता हुआ है। वहीं चांदी के भाव में भी 655 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट (ibjarates.com) धातुओं की औसत कीमत अपटेड करती है।  ibjarates के अनुसार, 3 जून 2020 को सोने-चांदी के रेट इस प्रकार रहे थे .

आज सुबह 24 कैरेट सोने के दाम में 404 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखी जा रही है। इसके साथ ही सोने की कीमत 46441 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुँच गई है। वहीं चांदी में 655 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट के बाद अब 47640 रुपये किलो पर पहुंच गई है।  23 कैरेट सोना यानी गोल्ड 995 में 402 रुपये की कमज़ोरी देखी जा रही है। इसके साथ ही अब 23 कैरेट सोने के दाम 46255 रुपये पर आ गए है, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 370 रुपये कम होकर 42540 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गई है। इसमें जीएसटी नहीं लगा है।

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन दिल्ली के मीडिया प्रभारी राजेश खोसला के अनुसार, ibja पूरे देश के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत भाव बताता है। खोसला कहते हैं कि सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव विभिन्न जगहों पर अलग-अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में मामूली फ़र्क़ होता है।

रेल ​अधिकारी हुए कोरोना संक्रमित, परिवार के सदस्यों में भी फैला दिया वायरस

कई स्वास्थ्य कर्मचारियों में फैल रहा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया चौकाने वाला खुलासा

हथिनी की हत्या पर बोले रतन टाटा, कहा- इंसाफ जरूर होना चाहिए