ISIS में शामिल 6 भारतीय लड़ाकों की मौत
ISIS में शामिल 6 भारतीय लड़ाकों की मौत
Share:

नई दिल्ली : खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) में शामिल हुए 6 भारतीयों की मौत हो गई है. यह खुलासा गृह मंत्रालय की खुफिया रिपोर्ट में किया गया है. मारे गए भारतीयों में 3 कर्नाटक, एक-एक यूपी, महाराष्ट्र और तेलंगाना के रहने वाले थे. अबतक करीब 23 भारतीयों के ISIS में शामिल होने की पुष्टि हो चुकी है. 

एक रिसर्च के अनुसार कश्मीर में ISIS की वेबसाइट सबसे ज्यादा देखी जाता है.इसके बाद उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र का नंबर आता है. तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, यूपी, दिल्ली, बिहार, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडू के 16 से 30 साल के युवा इनके निशाने पर हैं.

सोशल मीडिया का ले रहे सहारा 

ISIS फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप सहित कई सोशल नेटवर्किंग साइट की मदद से भारतीय युवाओ को बरगला रहा है, और उन्हें अपने साथ जोड़ने को कोशिश कर रहा है रहा है. इसके लिए ISIS की एक टीम काम पर लगी हुई है. इसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का चीफ मौलाना अजहर मसूद भी शामिल है.

रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण एशिया के लड़ाकों को समूह में छोटे बैरकों में रखा जाता है. उन्हें और लड़कों की तुलना में कम ही पैसे दिए जाते हैं. लड़ाकों को बहला-फुसलाकर आत्मघाती हमले के लिए उकासाया जाता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -