शिवगामी देवी का किरदार कैकेयी और यशोदा से है प्रेरित
शिवगामी देवी का किरदार कैकेयी और यशोदा से है प्रेरित
Share:

बाहुबली 2 वैसे तो अपने आप में एक बड़ी फिल्म है. इस फिल्म में प्रभास, राणा और अनुष्का के किरदार को तो पसंद किया ही गया है लेकिन इसके साथ ही फिल्म में रमैया कृष्णन के किरदार को भी पसंद किया गया. उन्होंने फिल्म में शिवगामी देवी के किरदार को निभाया है लेकिन आपको पता है कि फिल्म का ये किरदार हमारे दो ऐतिहासिक किरदारों से प्रेरित है. ये दो किरदार है भगवान कृष्ण की माता यशोदा और भगवान् राम की माता कैकेयी.

जैसा कि फिल्म बताया गया है कि कैसे शिवगामी देवी बिन माँ के अमरेंद्र बाहुबली को माता का प्यार देती है और अपने बेटे की तरह उसे भी पाल पोसकर बड़ा करती है. यह किरदार माता यशोदा के किरदार को दर्शाता है. जो कि देवकी पुत्र कृष्ण का पालन पोषण करती है. वही फिल्म में जिस प्रकार शिवगामी अपने पति और बेटे भल्लादेव की बातो में आकर अपने बाहुबली को सिहांसन से हटाकर भल्लादेव को सिंहासन पर बिठा देती है.

लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का एहसास होता है. ऐसा ही कुछ रामायण के किरदार कैकेयी, मंथरा की बात में आकर राम को सिंहासन पर बैठने नहीं देती है. आपको बता दे कि फिल्म बाहुबली 2 ने अब तक 1250 करोड़ रूपए का वर्ल्डवाइड बिजनेस कर लिया है. वही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रूपए कमा लिए है.

15 दिन में 400 करोड़, जियो रे बाहुबली

रमैया नहीं करना चाहती थी बाहुबली 2 में काम

बाहुबली 2 की कमाई से नहीं बदलूंगा अपनी लाइफस्टाइल : राजामौली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -