उत्तरप्रदेश में कोरोना के कारण बदतर हुए हाल, 1626 नमूनों में से 62 निकले पॉजिटिव
उत्तरप्रदेश में कोरोना के कारण बदतर हुए हाल, 1626 नमूनों में से 62 निकले पॉजिटिव
Share:

लखनऊ: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

उत्तर प्रदेश में 1626 नमूनों में से 62 के परिणाम पॉजिटिव आए: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGM), लखनऊ की ओर से बताया गया कि कोरोना के लिए शनिवार को टेस्ट किए गए 1,626 नमूनों में से 62 के परिणाम पॉजिटिव आए हैं.

राजस्थान में 76 नए मामले सामने आए: राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में आज सुबह 10.30 बजे तक कोरोना पॉजिटिव के 76 नए मामले सामने आए हैं, एक की मौत हुई है, 33 ठीक हुए हैं और 20 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. राज्य में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 8,693 हो गई है,194 लोगों की मौत हो चुकी है, 5,772 लोग ठीक हो चुके हैं और 5,099 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी भारत के विकास से ही देश का विकास संभव है. श्रमिकों की स्किल मैपिंग का काम हो रहा है, कहीं स्टार्ट-अप इस काम में जुटे हैं, कहीं माइग्रेशन कमीशन बनाने की बात हो रही है.साथ ही केंद्र सरकार ने अभी जो फैसले लिए हैं उससे गांवों में रोजगार, स्वरोजगार और लघु उद्योग से जुड़ी विशाल संभावनाएं खुली हैं. अगर हमारे गांव, कस्बे, जिले आत्मनिर्भर होते तो कई समस्याएं नहीं आती.

मुझे खुशी है कि तमाम चुनौतियों के बीच आत्मनिर्भर भारत के लिए लोगों ने मंथन करना शुरू कर दिया है. आत्मनिर्भर भारत से प्रवासियों को मदद मिलेगी. अंधेरे से रोशनी की ओर बढ़ना है. कोरोना की लड़ाई का रास्ता लंबा है. हमें पहले से ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी. कोरोना संकट के इस दौर में मेरी विश्व के अनेक नेताओं से बातचीत हुई है, तो मैंने देखा इन दिनों उनकी बहुत ज्यादा दिलचस्पी 'योग' और 'आयुर्वेद' के संबंध में होती है. योग कम्युनिटी और इम्युनिटी के लिए अच्छा है. लोग योग पर ध्यान दे रहे हैं. लोग ऑनलाइन योग सिख रहे हैं.आयुष्मान भारत योजना ने गरीबों के पैसे बचाए हैं. मैं आयुष्मान योजना से जुड़े सभी लोगों को बधाई देता हूं.आयुष्मान योजना ने भारत को एकता के सूत्र में बांधा है. आयुष्मान योजना के एक करोड़ लाभार्थियों में से 80 फीसदी ग्रामीण इलाकों से हैं. इनमें भी करीब 50 प्रतिशत लाभार्थी हमारी माताएं-बहनें और बेटियां हैं. अंत में पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दो गज की दूरी, चेहरे पर मास्क, हाथों को धोना इन सब सावधानियों को वैसे ही कायम रखना है, जैसे रख रहे थे.

झारखंड में कोरोना का विस्फोट, पिछले 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड नए मामले

हरियाणा में कोरोना ने उगला जहर, बढ़ रहा वायरस का कहर

मध्य प्रदेश में नौतपा के तेवर पड़े फीके, नजर आ रहे है बारिश के आसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -