झारखंड में कोरोना का विस्फोट, पिछले 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड नए मामले

May 31 2020 01:02 PM
झारखंड में कोरोना का विस्फोट, पिछले 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड नए मामले

रांची: झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमितों की तादाद 595 पहुंच चुकी है. शनिवार को एक दिन में रिकॉर्ड 72 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं, एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज राज्य के पूर्वी सिंहभूमि जिले से मिले हैं. यहां एक दिन में कुल 43 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं, राज्य का हॉटस्पॉट क्षेत्र बन चुके हिंदपीढ़ी के बचे इलाके को प्रशासन एक साथ, कंटेनमेंट से सील मुक्त करने की तैयारी में लगी हुई है. इसके लिए, अब प्रशासन को केवल दो रिपोर्ट का इंतजार है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वह दोनों रिपोर्ट रविवार को आ जाएगी और इसके बाद, ही प्रशासन इस मसले पर फैसला ले लेगा. बताया जा रहा है कि, 5 जून तक पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन की सूची से बाहर कर दिया जाएगा. वहीं, राज्य के 24 जिलों में से 23 जिले में कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है और केवल झारखंड का साहेबगंज जिला बाकी बचा है, जहां से अभी तक कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित मामले रिपोर्ट नहीं किए गए हैं.

आपको बता दें कि, शनिवार को गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसके तहत, अब कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लागू रहेगा और बाकी सभी इलाकों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. साथ ही, अन्य सभी जरुरी चीजें अब खुल सकेंगी. हालांकि, स्कूल-कॉलेज खुलने का फैसला गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार के ऊपर छोड़ दिया है.

हर राज्य को जारी रखना है लॉकडाउन, नए नियम के साथ रहेगा बंद

लॉकडाउन को पूर्ण रूप से खोलने के लिए बनाए गए तीन चरण, जानें कब खुलेगा कौन सा क्षेत्र

किसान सम्मान निधि में लाभार्थियों की लिस्ट ऐसे करें चेक