मणिपुर में सामान्य हो रहे हालात, सीएम बीरेन सिंह बोले- आज से इंटरनेट सेवाएं शुरू
मणिपुर में सामान्य हो रहे हालात, सीएम बीरेन सिंह बोले- आज से इंटरनेट सेवाएं शुरू
Share:

इम्फाल: मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने शनिवार (23 सितंबर) को कहा कि कुकी और मैतेई समुदायों के बीच झड़पों के बाद महीनों तक निलंबित रहने के बाद पूर्वोत्तर राज्य में इंटरनेट सेवाएं बहाल की जाएंगी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इंटरनेट बहाली पर एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि उन्हें मणिपुर के लोगों को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राज्य में शनिवार से इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू कर दी जाएंगी।

राज्य में 3 मई को जातीय झड़पें भड़क उठी थीं, जिसके कारण अब चार महीने से अधिक समय से राज्य में लगातार आगजनी और हिंसा हो रही है। एहतियात के तौर पर, राज्य सरकार ने इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया, जिसे कई मौकों पर आगे भी बढ़ाया गया था। एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि मणिपुर सरकार राज्य में "दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकाल या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम 2 के तहत मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के निलंबन के संबंध में जारी किए गए सभी आदेशों" को रद्द करती है। इस बीच, शुक्रवार (22 सितंबर) की रात इंफाल पश्चिम के विशिष्ट इलाकों में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्षग्रस्त राज्य से ताजा झड़पों की सूचना मिली। रिपोर्ट के मुताबिक, हिंसा उन पांच रक्षा स्वयंसेवकों में से एक की दोबारा गिरफ्तारी से भड़की थी, जिन्हें इम्फाल की एक विशेष अदालत ने दिन में जमानत पर रिहा कर दिया था। अधिकारियों ने कहा कि दोबारा गिरफ्तार किए गए युवक की स्थिति की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जबकि गिरफ्तार किए गए युवाओं में से चार को जमानत पर रिहा कर दिया गया और वे अपने परिवारों के पास लौट आए, प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के पूर्व सदस्य मोइरांगथेम आनंद फिर से गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक थे।  रिपोर्ट के अनुसार, इम्फाल पुलिस स्टेशन के सामने परेशान दिख रही आनंद की पत्नी ने कहा, "मुझे पुलिस ने बताया है कि मेरे पति को एक दशक से अधिक पुराने पिछले मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।"

'हर हर महादेव' के उद्घोष के बीच काशी को मिली इंटरनेशनल स्टेडियम की सौगात, PM बोले- एक शिवशक्ति प्वाइंट चाँद पर, दूसरा यहाँ

'आरोप लगाए, अब कोर्ट में साबित करो..', इस कांग्रेस सांसद पर CM सरमा की पत्नी ने ठोंका 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा

'आतंकवाद से लड़ने के लिए वैश्विक कानूनी ढांचे की जरूरत..', CJI के सामने पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -