'आरोप लगाए, अब कोर्ट में साबित करो..', इस कांग्रेस सांसद पर CM सरमा की पत्नी ने ठोंका 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा
'आरोप लगाए, अब कोर्ट में साबित करो..', इस कांग्रेस सांसद पर CM सरमा की पत्नी ने ठोंका 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा ने खाद्य प्रसंस्करण परियोजना में अनियमितताओं के "झूठे" आरोपों के लिए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। रिनिकी ने कांग्रेस नेता को कोर्ट के सामने अपने आरोप साबित करने की चुनौती दी है। उनके वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता देवजीत सैकिया ने मीडिया को बताया कि मामला शुक्रवार को कामरूप मेट्रोपॉलिटन के सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में दायर किया गया है और इसे 26 सितंबर को स्थानांतरित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, "मेरे मुवक्किल ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर विभिन्न ट्वीट्स के लिए गौरव गोगोई के खिलाफ 10 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा किया है। हमने यह स्पष्ट कर दिया है कि हमने सब्सिडी प्राप्त करने के लिए कभी कोई आवेदन नहीं किया।" सैकिया ने आगे दावा किया कि सब्सिडी मांगने की प्रक्रिया बिल्कुल भी शुरू नहीं की गई है और जिसके लिए, इस साल 26 मई को उनके क्लाइंट की फर्म को कारण बताओ नोटिस भेजा गया था, जिसके बाद खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय से एक ईमेल भेजा गया था। उन्होंने कहा कि, "परियोजना के लिए मंजूरी 22 नवंबर, 2022 को दी गई थी। आखिरी ईमेल में हमें बताया गया था कि अगर हमने अपना प्रस्ताव जमा नहीं किया तो हमारा दावा समाप्त हो जाएगा। हम सब्सिडी मांगने के लिए किसी भी चीज का जवाब नहीं दे रहे हैं।"

वरिष्ठ अधिवक्ता ने दावा किया कि गोगोई ने सरमा और उनकी इकाई 'प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स' के बारे में सोशल मीडिया पर जो कुछ भी कहा, वह जानकारी तथ्यों पर आधारित नहीं थी। उन्होंने कहा कि, "उन्होंने (गोगोई) अपना होमवर्क नहीं किया। किसी परियोजना के लिए मंजूरी मिलने का मतलब यह नहीं है कि सब्सिडी मिल गई है। हम इस मामले को पूरी ताकत से लड़ेंगे।" बता दें कि, एक बड़ा मुद्दा तब सामने आया जब गुवाहाटी की एक डिजिटल मीडिया कंपनी, जिसका नाम 'द क्रॉसकरंट' है, ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की। उन्होंने कहा कि नागांव जिले के दारिगाजी गांव नामक स्थान पर, लगभग 17 एकड़ बड़ी भूमि का एक टुकड़ा, जो खेती के लिए उपयोग किया जाता था, को कारखानों और उद्योगों के लिए उपयोग करने के लिए बदल दिया गया था। यह बदलाव प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स नामक कंपनी द्वारा जमीन खरीदने के ठीक एक महीने बाद हुआ। मुख्यमंत्री सरमा की पत्नी इस कंपनी की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में प्रभारी हैं।

इसके बाद, कांग्रेस नेता गोगोई ने कई दिनों तक ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, परियोजना के लिए केंद्र सरकार की सब्सिडी प्राप्त करने में सरमा और उनकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गोगोई ने प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना (PMKSY) और कृषि समूहों के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण की योजना के तहत परियोजना के लिए सब्सिडी के संबंध में तथ्यों को सामने लाने में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के हस्तक्षेप की मांग भी की थी। 

असम के कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने यह भी कहा कि 22 मार्च, 2023 को गोयल ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए असम में निवेश करने की सरकार की पहल पर लोकसभा में सवालों के जवाब में घटक के तहत समर्थित खाद्य प्रसंस्करण परियोजनाओं की 31 जनवरी, 2022 तक PMKSY की एक सूची प्रदान की थी। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि, "सूची में सातवें नंबर पर एम/एस प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी है। उन्हें 10 करोड़ रुपए की स्वीकृत अनुदान सहायता दी गई थी। आप लाभार्थियों की सूची खाद्य मंत्रालय प्रसंस्करण उद्योग की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।" बता दें कि, पीएम किसान सम्पदा योजना (PMKSY) एक व्यापक पैकेज है, जिसका उद्देश्य फार्म गेट से रिटेल आउटलेट तक कुशल आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन के साथ आधुनिक बुनियादी ढांचा तैयार करना है। गोगोई के दावों को मुख्यमंत्री ने कड़ी चुनौती दी। अब सीएम की पत्नी ने कांग्रेस सांसद पर मानहानि का आरोप लगाते हुए मुकदमा करने और अपने आरोप साबित करने कि चुनौती दी है।

नए संसद भवन को 'मोदी मल्टीप्लेक्स' कहना चाहिए, यह भयभीत करने वाला स्थान - कांग्रेस नेता जयराम रमेश का दावा

दिवाली से पहले कर्मचारियों-पेंशनरों को मिल सकती है खुशखबरी, DA में होगी बढ़ोतरी

भारत-जापान के सहयोग से बनेगा 'हाई स्पीड रेलवे', न्यूयॉर्क में अपने जापानी समकक्ष से मिले विदेश मंत्री जयशंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -