सर विव रिचर्ड्स जैसे है विराट कोहली के तेवर- माइकल होल्डिंग
सर विव रिचर्ड्स जैसे है विराट कोहली के तेवर- माइकल होल्डिंग
Share:

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में बड़ा बयान दिया है. होल्डिंग ने कोहली के आक्रामक खेल शैली को लेकर कहा है कि वह (कोहली) अभी सीख रहे है और अपने काम में परिपक्वता लाने के साथ ही वह संयमित होना भी सीख लेंगे. होल्डिंग ने कोहली के खेल और कप्तानी की तुलना सर विव रिचर्ड्स से करते हुए कहा कि, ''इस समय वह युवा कप्तान है, जो महज सीख रहा है और समझ रहा है कि कप्तान होना क्या होता है. कभी कभार वह इतना भावुक हो जाता है कि यह चीज प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए ही नहीं बल्कि उनके खिलाडिय़ों के लिए भी डराने वाली हो जाती है. जब मैं विराट की तुलना विव रिचर्ड्स से करता हूं तो यह सिर्फ बल्लेबाजी हीं नहीं है बल्कि कप्तानी भी है."

होल्डिंग ने कहा कि, ''विव के साथ भी ऐसा ही था. जब उन्होंने कप्तानी संभाली तो वह भी इसी तरह के थे. लेकिन बाद में वह परिपक्व हो गए. उन्होंने थोड़ा संयमित होना सीखा और फिर उनकी टीम भी थोड़ी शांत होती चली गई. इसके बाद परिणाम मिले. मुझे लगता है कि विराट के साथ भी सीखने के लिये इसी तरह की चीजें होंगी.'' गौरतलब है कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई तीन मैचो की टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम के चयन को लेकर भी कोहली को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

इस बारे में बात करते हुए होल्डिंग ने कहा कि, ''आप इतनी अलग परिस्थितियों में खेल रहे हो, इतने सारे विदेशी देशों में कि आप सोचते हो कि यह पिच अब इस व्यक्ति के लिये मददगार है और यह किसी और के मुफीद नहीं है. साथ ही आधुनिक खेल में इतना क्रिकेट हो रहा है कि आपको खिलाडिय़ों को रोटेट करना पड़ता है, विशेषकर गेंदबाजों को और उन्हें थोड़ा आराम देना होता है. अगर यह कारण है तो वह ऐसा क्यों कर रहा है, आप समझ सकते हो. लेकिन इतने सारे बदलाव करना ठीक नहीं है.''

 

इस खिलाड़ी ने कहा बुमराह की नहीं बनती टीम इंडिया में जगह

लारा को पछाड़ कोहली पहुंचे गावस्कर के करीब

किंग्स में जाते ही गेल ने पहनी पंजाबी पगड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -