सिंगापुर एशिया में पहली बार है Moderna COVID-19 वैक्सीन का किया गया समर्थन
सिंगापुर एशिया में पहली बार है Moderna COVID-19 वैक्सीन का किया गया समर्थन
Share:

सिंगापुर: मॉडेर्ना के कोविड-19 वैक्सीन के लिए मंजूरी देने के लिए सिंगापुर एशिया का पहला देश बन गया है और शहर-राज्य ने कहा है कि वह मार्च के आसपास आने वाले पहले शिपमेंट की उम्मीद करता है, जो दिसंबर में स्वीकृत फाइजर-बायोनेट्रिक वैक्सीन के अपने स्टॉक में जोड़ता है। विशेष रूप से, अधिकारियों ने कहा है कि 175,000 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और एयरलाइन कर्मचारियों सहित कोविड-19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है, जबकि बुजुर्गों को टीका लगाने के लिए टीकाकरण केंद्र हाल के हफ्तों में स्थापित किए गए हैं।

सिंगापुर को उम्मीद है कि उसने तीसरी तिमाही तक अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण करवा लिया है, हालांकि पिछले महीने सरकार ने कहा कि उसे फाइजर के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में अपग्रेड होने के कारण फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन की शिपमेंट देरी की उम्मीद थी। सिंगापुर ने उन्नत खरीद समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं और सिनोवैक सहित अन्य होनहार वैक्सीन उम्मीदवारों पर जल्दी भुगतान किया है।

मॉडेर्ना का टीका, जिसे फाइजर की तुलना में अधिक आसानी से संग्रहीत और परिवहन किया जा सकता है, जहां यूरोप, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में दूसरों के लिए अनुमोदित किया जाता है। सिंगापुर में टीके स्वैच्छिक और मुफ्त हैं। देश के प्रधान मंत्री ली ह्सियन लूंग शुरुआती प्राप्तकर्ताओं में से थे, ऐसे टीकों पर विश्वास बढ़ाने की उम्मीद करते थे, जिन्होंने एक ऐसे देश में दुर्लभ झिझक पैदा की हो, जिसने बड़े पैमाने पर सख्त नियमों, मुखौटा पहनने और संपर्क अनुरेखण के साथ वायरस का नाम दिया था। लगभग 5.7 मिलियन लोगों का द्वीप राष्ट्र पिछले कुछ महीनों में बहुत कम नए स्थानीय मामले दर्ज कर रहा है। प्रकोप की शुरुआत के बाद से, सिंगापुर में कुल 59,000 से अधिक कोरोनोवायरस के मामले दर्ज किए गए, जिनमें से अधिकांश भीड़ विदेशी कार्यकर्ता डॉर्मिटरीज में हुए। इसके स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सिंगापुर में केवल 29 लोगों की बीमारी से मृत्यु हो गई है।

किसानों के सम्मान में आया मिया खलीफा का बयान, कहा- इंटरनेट मत बंद करो

वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी, ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए संक्रमण

पाकिस्तान में 4 टिकटोक स्टार्स की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -